S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट : मेजबान की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज की अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को 60 रनों से मात देकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की

FP Staff Updated On: Mar 15, 2018 05:21 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट : मेजबान की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज की अपने नाम

एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बोल्टन की आंधी में भारतीय महिला टीम को घुटने टेकने पड़े. तीन बल्लेबाजों के अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वडोदरा में खेले गए आईसीसी चैंपियनशिप के दूसरे वनडे में भारत को मात दी. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अजेय बढ़त भी हासिल कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 288 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में भारतीय टीम 227 रनों पर ऑलआउट हो गई.

फिर चमकी निकोल बोल्टन

मिताली राज ने भारतीय टीम में बतौर कप्तान वापसी की. भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों बोल्टन और हेली ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की. इसके बाद बोल्टन और लेनिंग ने मिलकर टीम का स्कोर 130 रनों तक पहुंचाया. निकोल बोल्टन इस दौरान चौकों की बरसात करती रही. शिखा पांडे ने यह साझेदारी 130 रन के कुल स्कोर पर तोड़ी.

indian women

निकोल बोल्टन 84 रनों की पारी खेलकर एकता बिष्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गईं. अपनी इस पारी में  उन्होंने 12 चौके लगाए. उनके जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन इसके बाद एलिस पेरी और बेथ मूनी ने पारी को संभाला. दोनों ने 104 रनों की साझेदारी की और अपने अर्धशतक पूरे किए. 50 ओवर खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाकर भारत को 288 रनों का लक्ष्य दिया.

स्मृति के अलावा नहीं टिकी कोई बल्लेबाज

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने भी तेजी से शुरुआत की. स्मृति मंधाना और पूनम राउत के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद भारत का मिडिल ऑर्डर सस्ते मे पवेलियन लौट गया. हरनमप्रीत कौर (15), वेदा कृष्णमूर्ति (2), सुषमा वर्मा(8), मिताली राज (15) शिखा पांडे( 15) कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. भारत की ओर से स्मृति ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. आखिरी समय में पूजी वस्त्राकर (3) ने जरूर बड़े शॉट लगाने कोशिश की, लेकिन उन्हें साथ नही मिल पाया. भारतीय टीम 227 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने 60 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ साथ टीम ने सीरीज में भी 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दोनों के बीच आखिरी वनडे मैच 18 मार्च वडोदरा को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi