S M L

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: आखिरकार चौथे वनडे में मेजबान टीम को हासिल हुई जीत

ट्रेविस हेड शतक से चूके लेकिन ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से दिला दी जीत

Updated On: Jan 26, 2018 08:27 PM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: आखिरकार चौथे वनडे में मेजबान टीम को हासिल हुई जीत

टॉप ऑर्डर में भेजे गए ट्रेविस हेड के उम्दा अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे  में इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया है.

चोटिल एरॉन फिंच की जगह टीम में शामिल किए गए हेड ने 96 रन की पारी खेली लेकिन आस्ट्रेलिया को लक्ष्य के करीब पहुंचाने के बाद वह शतक से चूक गए.

इससे पहले इंग्लैंड की टीम टास हारकर बल्लेबाजी करते हुए 196 रन ही बना सकी. टीम के शीर्ष छह में से चार बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने हेड की पारी की बदौलत 13 ओवर शेष रहते सात विकेट पर 197 रन बनाकर जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया की जीत पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत है. इंग्लांड की टीम पहले ही तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है पारी की शुरुआत करने उतरे हेड ने 107 गेंद की अपनी पारी में 15 चौके जड़े. वह जब अपने दूसरे शतक की ओर बढ़ रहे थे तब मार्क वुड की शार्ट गेंद को मिडऑन पर इयॉन मोर्गन के हाथों में खेल गए.

हेड के अलावा मिचेल मार्श ने 32 और टिम पेन ने नाबाद 25 रन बनाए. हेड ने मार्श के साथ चौथे विकेट के लिए 42 और पेन के साथ छठे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की.

इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 49 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

इससे पहले क्रिस वोक्स (78) के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

वोक्स ने 82 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के मारे. उन्होंने मोईन अली (33) के साथ सातवें विकेट के लिए 51 और टाम कुरेन (35) के साथ नौवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की. कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 33 रन की पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi