S M L

Australia vs England T-20 : बटलर के दमदार प्रदर्शन के सहारे इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

जोस बटलर के शानदार अर्धशतक के सहारे इंग्लैंड ने बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र टी-20 मैच में 28 रन से हरा दिया

FP Staff Updated On: Jun 28, 2018 06:31 PM IST

0
Australia vs England T-20 : बटलर के दमदार प्रदर्शन के सहारे इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

जोस बटलर के शानदार अर्धशतक के सहारे इंग्लैंड ने बुधवार को बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र टी-20 मैच में 28 रन से हरा दिया. बटलर का अर्धशतक किसी भी अंग्रेज बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए पांच विकेट खोकर 221 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से बटलर ने महज 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया और मिचेल स्वेप्सन की गेंद पर डार्सी शॉर्ट ने कैच लपककर जब उन्हें चलता किया, वह 61 रन बना चुके थे. कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 49 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में योगदान दिया.

इंग्लैंड ने अपने सलामी बल्लेबाजों जेसन राय (44) और जोस बटलर (61) बेहतरीन 95 रनों की शानदार साझेदारी के दम पर पारी की मजबूत शुरुआत की. यहां बटलर के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा. इसके बाद, जेसन को बिली स्टानलेक ने 108 रनों के स्कोर पर वापसी का रास्ता दिखाया. कप्तान इयोन मोर्गन (15) और एलेक्स हेल्स (49) ने तीसरे विकेट के लिए 24 रन ही जोड़े थे कि स्वेपसन ने मोर्गन को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

एलेक्स ने मोर्गन के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे जो रूट (35) ने 72 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 200 के पार पहुंचाया. एलेक्स के रूप में इंग्लैंड ने 204 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट खोया. 215 के स्कोर पर जो रूट भी पवेलियन पहुंच गए. जॉनी बेयरस्टा (नाबाद 14) और मोइन अली ने निर्धारित ओवरों तक बिना कोई विकेट गंवाए छह रन जोड़े और टीम का स्कोर 221 तक पहुंचाया.  ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्वेप्सन से सबसे ज्यादा दो विकेट झटके.

222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने 84 रन की पारी खेली और छठे विकेट के लिए एस्टन एगर के साथ 86 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 193 रनों पर ही सिमट गई. इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद दोनों ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi