S M L

एशेज, दूसरा टेस्ट दूसरा दिन: मार्श के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

उस्मान ख्वाजा ने जड़ा अर्द्धशतक, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 209 रन था

Updated On: Dec 03, 2017 12:20 PM IST

FP Staff

0
एशेज, दूसरा टेस्ट दूसरा दिन: मार्श के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच खेले जा रहे एशेज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया सम्मानजनक स्कोर की ओर बढ़ रही है. उस्मान ख्वाजा के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट सस्ते में गंवाने के बाद वापसी कर ली है.

आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हालांकि बड़े स्कोर से चूक गए. ख्वाजा ने ब्रिसबेन में लचर बल्लेबाजी से बेहतर प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा इससे पहले मेहमान टीम ने कैमरन बैनक्रोफ्ट (10) और डेविड वार्नर (47) के विकेट हासिल किये. इंग्लैंड ने टास जीतकर आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था.

एशेज में पहले दिन रात्रि टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने चार विकेट पर 209 रन बना लिए हैं. हालांकि पहला दिन बारिश से भी प्रभावित रहा. स्मिथ गाबा में इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिये गले की हड्डी बन गये थे, उन्होंने तब 141 रन की नाबाद पारी खेली थी लेकिन इस पारी में 40 रन ही बना सके. इंग्लैंड ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को परेशान करने के तरीके अपनाने की कोशिश की और इस दौरान स्मिथ की स्टुअर्ट ब्रॉड से बहस भी हो गयी.

ख्वाजा ब्रिसबेन में महज 11 रन बना सके थे और आत्मविश्वास बढ़ाने वाली पारी की कोशिश में थे, उन्होंने मोइन अली की स्पिन के खिलाफ बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया और उनके रन जुटाने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती गयी.

ख्वाजा जब 44 रन पर थे, उन्हें जीवनदान मिला. वह क्रिस वोक्स की बाउंसर पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच आउट होने से बचे. इसके बाद उन्होंने 26वें टेस्ट में नौंवा अर्धशतक पूरा कियालेकिन इस पारी को वह ज्यदा आगे नहीं बढ़ा सके और 53 रन पर आउट हो गए.

इंग्लैंड को चाय के बाद पहला विकेट मिला जब बैनक्रोफ्ट रन आउट हुए, जिसमें वोक्स ने अहम भूमिका अदा की.

वार्नर (47) भी 34वें ओवर में वोक्स का शिकार बने. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज वोक्स की आउटस्विंगर पर बल्ला छुआकर जानी बेयरस्टा को कैच दे बैठे, तब टीम का स्कोर दो विकेट पर 86 रन हो गया जिसके बाद स्मिथ और ख्वाजा ने टीम को संभाला. पीटर हैंड्सकॉम्ब 36 और शॉन मार्श 20 रन पर नाबाद हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi