S M L

ENG vs AUS: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद छवि सुधारने में लगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, मैच से पहले विपक्षी टीम से मिलाएंगे हाथ

इंग्‍लैंड दौरे पर गई ऑस्‍ट्रेलिया टीम बुधवार को मेजबान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी.

FP Staff Updated On: Jun 13, 2018 11:16 AM IST

0
ENG vs AUS: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद छवि सुधारने में लगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, मैच से पहले विपक्षी टीम से मिलाएंगे हाथ

गेंद छेड़छाड़ विवाद के बाद अपने पहले दौरे पर इंग्‍लैंड गई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बुधवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी और पहले मैच के पहले विपक्षी टीम के खिलाडि़यों से हाथ मिलाएगी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा कि उनके खिलाड़ी ‘ गेंद से छेड़छाड़ ’ के विवाद से उबरने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज पहले मैच से पूर्व इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ियों से हाथ मिलाएंगे.

इस विवाद के बाद यह पहला मौका है जब टीम वनडे मैच खेलेगी. पेन ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन से मैच से पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों के एक दूसरे से हाथ मिलाने का अनुरोध किया, जिसे उन्होंने मान लिया , लेकिन सिर्फ पहले मैच के लिए. पेन ने कहा कि उन्हें ऐसा करना जरूरी नहीं है, लेकिन हम ऐसा हर सीरीज से पूर्व करना चाहते है , हर मैच से पहले नहीं. वहीं मोर्गन ने भी इसकी पुष्टि करते हुऐ कहा कि इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के अनुरोध से सहमत है. उन्‍होंने कहा कि हम खेल को सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे बढ़ाने में उनकी मदद के लिए तैयार हैं. मोर्गन ने कहा कि मैं इससे खुश हूं , इससे मुझे कोई परेशानी नहीं हैं. वे इस खेल में अपने देश की छवि को बदलने की कोशिश कर रहे हैं और हम सब इसके लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि क्रिकेट हमेशा अपने असल रूप में लोकप्रिय हो.

गौरतलब है कि मार्च के साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्टीव स्मिथ , उपकप्तान डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को गेंद से छेड़छाड का दोषी पाए जाने क्रिकेट की दुनिया में तीनों खिलाड़ी सहित ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की भी आलोचना हुई थी. बॉल टेंपरिंग के चलते जहां स्म्थि को अपनी कप्‍तानी से हाथ धोने के साथ एक साल के लिए प्रतिबंध झेलना पड़ रहा है, वहीं वॉर्नर पर एक साल के प्रतिबंध के साथ ही उन्‍हें भविष्‍य के कभी भी टीम की कमान न देने का फैसला लिया गया था. बैनक्रॉफ्ट पर नौ माह का बैन लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi