S M L

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट तीसरा दिन: डिविलियर्स के शतक से साउथ अफ्रीका ने शिकंजा कसा

रबाडा के सामने लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी, 180 रन पर पांच विकेट गंवाए

FP Staff Updated On: Mar 11, 2018 09:58 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट तीसरा दिन: डिविलियर्स के शतक से साउथ अफ्रीका ने शिकंजा कसा

एबी डिविलियर्स का अनुभव आखिर साउथ अफ्रीका के काम आया. डिविलियर्स के शतक से पहली पारी में मजबूत बढ़त हासिल करने के बाद मेजबान टीम ने कैगिसो रबाडा की धारदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उसका शीर्ष क्रम झकझोर कर दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

ऑस्ट्रेलिया ने पोर्ट एलिजाबेथ में रविवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 180 रन बनाए हैं और वह अब साउथ अफ्रीका से केवल 41 रन आगे है.

डिविलियर्स ने 126 रन की लाजवाब पारी खेली. उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों विशेषकर वर्नोन फिलैंडर (36) और केशव महाराज (30) से अच्छा सहयोग मिला, जिससे साउथ अफ्रीका अपनी पहली पारी में 382 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 243 रन बनाए थे.

डिविलियर्स ने फिलैंडर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 और महाराज के साथ नौवें विकेट के लिए 58 रन की दो उपयोगी साझेदारियां कीं. डिविलियर्स ने शुरू से ही गेंदबाजों को निशाने पर रखा और अपना कुल 22वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठा शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 146 गेंदें खेलीं तथा 20 चौके और एक छक्का लगाया.

इसके बाद तेज गेंदबाज रबाडा ने कहर बरपाया. उन्होंने अब तक 38 रन देकर तीन विकेट लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया का दारोमदार मिचेल मार्श पर है जो स्टंप उखड़ने के समय 39 रन पर खेल रहे थे. उनके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन पांच रन बनाकर क्रीज पर हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi