S M L

बीसीसीआई को झटका, IPL नहीं बल्कि अपनी टीम को तवज्जो देंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स

नई शर्तों के मुताबिक आईपीएल के आखिरी हफ्तों में नजर नहीं आएंगे टॉप कंगारू खिलाड़ी

Updated On: Nov 15, 2018 03:57 PM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई को झटका, IPL नहीं बल्कि अपनी टीम को तवज्जो देंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स

दुनिया भर में चल रही क्रिकेट की टी20 लीग्स में भारत की आईपीएल का रुतबा इसलिए सबसे ज्यादा माना जाता है क्योंकि इसनें दुनिया भर के टॉप खिलाड़ी खेलते हैं. आईपीएल के चलते हैं क्रिकेट की दुनिया में भी फुटबॉल की भांति क्लब बनाम कंट्री की बहस चल पड़ी है. अब इसी बहस में निर्णायक कदम उठाते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में खेलने की कुछ शर्तें जोड़ दी हैं.

क्लब क्रिकेट पर देश को अधिक तवज्जो देते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) विश्व कप टीम में चुने गए अपने खिलाड़ियों को 2019  आईपीएल के अंतिम हफ्तों में खेलने की स्वीकृति नहीं देगा. जिससे कि वे इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की अच्छी तैयारी कर सकें. आईपीएल की शुरुआत इस बार निर्धारित समय से पहले होगी जिससे कि खिलाड़ियों को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप से पहले आराम और तैयारी का पर्याप्त समय मिल सके. आईपीएल की शुरुआत मार्च में करने का मतलब होगा कि इसका अंतिम राउंड ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सत्र और पाकिस्तान के खिलाफ उसकी वनडे सीरीज से भी टकराएगा.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्पष्ट कर दिया है कि गत चैंपियन टीम के लिए विश्व कप प्राथमिकता है और आईपीएल में खेलने की स्वीकृति हासिल करने के लिए खिलाड़ियों को अपनी शेफील्ड शील्ड और राष्ट्रीय प्रतिबद्धता पूरी करनी होगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने साथ ही कहा कि विश्व कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों को मई की शुरुआत में टूर्नामेंट पूर्व शिविर में भी हिस्सा लेना होगा जिसका मतलब हुआ कि वे आईपीएल के अंतिम दो से तीन हफ्तों से बाहर रह सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अंतरिम ईजीएम टीम परफोर्मेंस बेलिंडा क्लार्क ने कहा, ‘यह मुश्किल समय है क्योंकि क्रिकेट विश्व कप के कारण आईपीएल की तारीखों को आगे खिसकाया गया है और यह हमारे घरेलू सत्र से टकरा रहा है.’

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi