S M L

कैनबरा वनडे : वॉर्नर और मार्श के तूफान में उड़े कीवी

तीन वनडे की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने ली 2-0 की बढ़त

Updated On: Dec 06, 2016 06:34 PM IST

IANS

0
कैनबरा वनडे : वॉर्नर और मार्श के तूफान में उड़े कीवी

कैनबरा. अपने शानदार हरफनमौला खेल की बदौलत मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 116 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. किवी टीम ने टॉस जीतकर मेजबानों को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था. डेविड वॉर्नर (119) के शानदार शतक तथा मिचेल मार्श (76 नॉट आउट), कप्तान स्टीवन स्मिथ (72) और ट्रेविस हेड (57) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाए.

CANBERRA, AUSTRALIA - DECEMBER 06: Mitchell Marsh of Australia bats during game two of the One Day International series between Australia and New Zealand at Manuka Oval on December 6, 2016 in Canberra, Australia. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

मिचेल मार्श.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम 47.2 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे 262 रनों पर ही ढेर हो गई. पैट कमिंस ने न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. मेहमानों की तरफ से सर्वाधिक स्कोर केन विलियम्सन (81) ने बनाया. उनके अलावा जिमी नीशम ने 74 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही ये दोनों बल्लेबाज आउट हुए, मेहमानों का किला ढह गया. वॉर्नर और एरॉन फिंच (19) ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े. फिंच को मिचेल सैंटनर ने बोल्ड किया. इसके बाद कप्तान ने वॉर्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी की. वॉर्नर 213 के कुल स्कोर पर कोलिन डे ग्रामहोमे का शिकार बने.

वॉर्नर ने जमाया साल का छठा शतक

115 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाने वाले वॉर्नर का यह इस साल में छठा शतक था. वह इसके साथ ही एक साल में एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी बन गए हैं. उनसे पहले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (2003, 2007) और पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्य हेडन (2007) ने एक साल में पांच शतक लगाए थे. इसके बाद मार्श ने हेड के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. इन दोनों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 6.5 ओवरों में 10.39 की औसत से रन बटोरे. मार्श यहीं नहीं रुके. उन्होंने मैथ्यू वेड (11) के साथ पांचवें विकेट के लिए 2.5 ओवर में 13.41 की औसत से 38 रन बनाए.

CANBERRA, AUSTRALIA - DECEMBER 06: Mitchell Santner of New Zealand is bowled by Mitchell Starc of Australia during game two of the One Day International series between Australia and New Zealand at Manuka Oval on December 6, 2016 in Canberra, Australia. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

मिचेल सैंटनर.

मार्श ने अंतिम ओवर में तीन छक्के लगाते हुए कुल 20 रन अपने और टीम के खाते में डाले. 40 गेंदों में दो चौके और सात छक्कों की बेहतरीन पारी के कारण मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय में अपने तीसरे सर्वोच्च स्कोर तक पहुंचाया. विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम ने 52 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान विलियम्सन और नीशम ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की, लेकिन ये दोनों टीम को जीत नहीं दिला सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi