S M L

बॉल टेंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच पद छोड़ देंगे डैरेन लीमन

लीमन ने कहा, जोहानसबर्ग में सीरीज का अंतिम टेस्ट बतौर कोच उनका अंतिम मैच होगा

FP Staff Updated On: Mar 29, 2018 06:57 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच पद छोड़ देंगे डैरेन लीमन

बॉल टेंपरिंग प्रकरण में सजा और माफी का दौर अभी चल ही रहा था कि एक और धमाकेदार खबर सामने आ गई है. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच डैरेन लीमन ने घोषणा की है कि वह भावनात्मक तनाव को देखते हुए मौजूदा सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के बाद अपना पद छोड़ देंगे.

लीमन ने कहा है कि पिछले सप्ताहांत तीसरे टेस्ट में धोखाधड़ी की बात स्वीकार करने के बाद स्टीव स्मिथ ओर कैमरन बेनक्रॉफ्ट के स्वदेश लौटने पर हुई प्रेस कांफ्रेंस देखने के बाद उन्होंने यह फैसला किया है. लीमैन ने कहा कि पद छोड़ने का फैसला उनका अपना है और टीम को संकट में डालने वाले प्रकरण को देखते हुए उनके अधिकारियों ने उन्हें पद से नहीं हटाया है।

जोहानसबर्ग में अंतिम टेस्ट शुक्रवार से खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट बतौर कोच लीमन का अंतिम टेस्ट होगा और इसके बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

बॉल टेंपरिंग में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के फंसने के बाद से लगातार कोच डैरेन लीमन की आलोचना हो रही थी. सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा था कि आखिर कैसे बिना उनकी जानकारी के बॉल टेपरिंग का ना केवल योजना बनी, बल्कि ओपनर बैनक्रॉफ्ट ने उसे मैदान पर अंजाम भी दिया. इससे लीमन पर काफी दबाव आ गया था. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दो दिन पहले साउथ अफ्रीका में मामले की जांच के बाद कोच डैरेन लीमन को क्लीन चिट देकर बड़ी राहत दी थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ये भी कहा था कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद पर बने रहेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi