S M L

ICC Women's World T20: भारत के खिलाफ मुकाबले में कंगारू टीम को लगा डबल झटका!

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दी थी 48 रन से तगड़ी मात

Updated On: Nov 19, 2018 01:19 PM IST

FP Staff

0
ICC Women's World T20: भारत के खिलाफ मुकाबले में कंगारू टीम को लगा डबल झटका!

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 मुकाबले में भारत के खिलाफ कंगारू टीम को हार का सामना तो करना ही पड़ा साथ ही उन्हें इस मैच में एक और सजा को भुगतना पड़ा है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत के खिलाफ हुए मुकाबले मे स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना भरना पड़ा है.

कंगारू टीम की कप्तान मेग लेनिंग को अपनी मैच फीस की 20 फीसदी रकम जुर्माने के तौर पर भरनी होगी जबकि उनकी टीम की बाकी सदस्यों को अपनी मैच फीस का 10-10 फीसदी जुर्माने के तौर पर चुकाना होगा. गुयाना में खेले गए इस मुकाबले में कंगारू टीम पर स्लो ओवर रेट के चार्ज फील्ड अंपायरो के साथ तीसरे और चौथे अंपायर ने लगाए थे.

यह मुकाबला ग्रुप बी की टॉप पोजिशन निर्धारित करने वाला था जिसमें भारत ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इस पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम तय वक्त में एक ओवर कम फेंक सकी थी जिसके चलते उसके सदस्यों को यह जुर्माना भरना पड़ा है.

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में जीत हासिल करके अपने ग्रुप में टॉप पोजिशन हासिल की और अब उसका सामना सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ होगा. जबकि दूसरी पोजिशन पर रहने वाली कंगारू टीम का मुकाबला मेजबान वेस्टइंडीज की टीम के साथ होगा.

अब अगर अगले 12 महीने में ऑस्ट्रेलियाई किसी अन्य मुकबले में स्लो ओवर रेट की इस गलती को दोहराती है तो फिर कप्तान मेग लेनिंग पर एक मैच के सस्पेंशन की तलवार लटक जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi