S M L

लगातार हार से ऑस्टेलियाई मीडिया के निशाने पर आई स्मिथ की टीम

स्मिथ और डेविड वॉर्नर सहित दिग्गज खिलाड़ी इंडियन क्रिकेटर्स के साथ-साथ अब अपने देश की मीडिया के भी निशाने पर आ गए हैं

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 06:27 PM IST

0
लगातार हार से ऑस्टेलियाई मीडिया के निशाने पर आई स्मिथ की टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले एक साल से विदेश में लगातार हार रही है. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर सहित दिग्गज खिलाड़ी इंडियन क्रिकेटर्स के साथ-साथ अब अपने देश की मीडिया के भी निशाने पर आ गए हैं. इस मामले में उनका साथ उनके सीनियर्स भी नहीं दे रहे हैं. बल्कि, क्लार्क और माइकल बेवन तो आगे आकर टीम की खूब आलोचना भी कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मखौल उड़ाते हुए गेंदबाज हरभजन सिंह ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष स्तरीय बल्लेबाजों का युग अब समाप्त हो चुका है. कप्तान स्टीव स्मिथ की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज को पहले ही गंवा चुकी है. वह अभी 3-0 से पीछे चल रही है. हरभजन ने ट्वीट किया, "मित्र (क्लार्क) आपको संन्यास से बाहर आकर दोबारा खेलना शुरू करना चाहिए. मुझे लगता है कि शीर्ष स्तरीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पैदा करने का युग समाप्त हो चुका है, मुझे कोई गुणवत्ता नहीं दिखती."

जवाब में क्लार्क ने माना कि बाकी के दो एकदिवसीय मैचों में अगर ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली की टीम को टक्कर देनी है, तो उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी. उन्होंने ट्वीट किया, "मैंने इसे (हरभजन के ट्वीट को) अभी देखा है दोस्त. मेरे पुराने पैरों को अब वातानुकूलित कमेंट्री बॉक्स में ज्यादा आनंद आता है. ऑस्ट्रेलिया को काफी कुछ करने की जरूरत है."

वहीं, दूसरी ओर लगातार हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी माइकल बेवन ने कहा कि वह कंगारू वनडे टीम का बैटिंग कोच बनना पसंद करेंगे. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने लिखा, ' मैं वनडे टीम का बैटिंग बनना चाहता हूं. मुझे कहां अप्लाई करना होगा?' जाहिर सी बात है कि बेवन ने यह यूं ही नहीं कह दिया होगा. बयान से साफ है कि वे टीम की परफॉर्मेंस से खुश नहीं हैं.

अब बात करें मीडिया की तो फॉक्स स्पोर्ट्स ने भज्जी के बयान को प्रमुखता से छापा है. फॉक्स ने तो टीम की 11 हार की डिटेल्स भी दी है. बताया है कि टीम पिछले एक साल में किस तरह सिर्फ घर का शेर और बाहर ढेर हो रही है. हालांकि डेली टेलीग्राफ पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर ज्यादा खबरें नहीं हैं. जो हैं उनमें भी टीम की अलोचना ही है. दि ऑस्ट्रेलियन के निशाने पर सिर्फ कप्तान स्टीव स्मिथ ही हैं. वहीं, उसने उस्मान ख्वाजा को भी टीम से बाहर रखने पर आलोचना की है.

(साभार- न्यूज 18)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi