S M L

Aus vs SA: दूसरे वनडे में जीत से टूटा 287 दिनों का ऑस्ट्रेलिया का हार का सिलसिला

दोनों टीमों के बीच रविवार को होबार्ट में निर्णायक मैच होगा

Updated On: Nov 09, 2018 07:19 PM IST

FP Staff

0
Aus vs SA: दूसरे वनडे में जीत से टूटा 287 दिनों का ऑस्ट्रेलिया का हार का सिलसिला
Loading...

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर सात मैचों से चला रहा आ रहा हार का क्रम तोड़ने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज जीवंत बनाए रखी. दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 232 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 224 रन ही बना पाई. इससे तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. दोनों टीमों के बीच रविवार को होबार्ट में निर्णायक मैच होगा. दक्षिण अफ्रीका ने पर्थ में पहला मैच छह विकेट से जीता था.

मार्कस स्टोइनिस ने शानदार गेंदबाजी तथा दस ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट लिए जिनमें डेविड मिलर भी शामिल हैं जिन्होंने सर्वाधिक 51 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिर से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए और उसकी टीम 48.3 ओवर में 231 रन पर आउट हो गई. इनमें कप्तान आरोन फिंच के 41, एलेक्स कैरी के 47 और क्रिस लिन ने 44 रन बनाए.

south africa
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि कम स्कोर का अच्छी तरह से बचाव किया. मिचेल स्टार्क (51 रन देकर दो) ने तीसरे ओवर में ही क्विंटन डिकॉक (नौ) को एडम जंपा के हाथों कैच कराया. एडेन मार्कराम (16) और रीजा हेंड्रिक्स (19) स्कोर को 46 रन तक ले गए लेकिन मार्कराम तीसरे रन के प्रयास में रन आउट हो गए. इसके छह रन बाद हेंड्रिक्स भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने जोश हेजलवुड (42 रन देकर दो) की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया. इसके बाद स्टोइनिस ने हेनरिक क्लासेन (14) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद जगा दी.कप्तान फाफ डुप्लेसिस (47) और मिलर के बीच 74 रन की साझेदारी पैट कमिन्स (दस ओवर में 27 रन देकर एक विकेट) ने तोड़ी. डुप्लेसिस उनकी गेंद विकेटों पर खेल गए. मिलर भी अर्धशतक पूरा करने के बाद एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (आठ) का विकेट जल्दी गंवा दिया. शॉन मार्श (22) ने आते ही लय पकड़ ली. उन्होंने और फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. कैगिसो रबाडा (54 रन देकर चार) ने मार्श को आउट करके अपना पहला विकेट लिया. फिंच ने 41 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. वह ड्वेन प्रिटोरियस (32 रन देकर तीन) की गेंद अपने विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौटे. लिन पूरी तरह से टी20 मूड में दिख रहे थे. उन्होंने रबाडा की चार गेंदों पर 18 रन बनाए. एक छोर से विकेट गिर रहे थे और ऐसे में कैरी ने 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi