S M L

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

स्टीवन स्मिथ के शतक की बदौलत 68 रन से जीती मेजबान टीम

Updated On: Dec 04, 2016 04:39 PM IST

FP Staff

0
पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

बुरे दौर से गुजर रही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 68 रनों से हराकर पहला वनडे जीत लिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने कप्तान स्टीवन स्मिथ के शतक की बदौलत 325 रन का बड़ा लक्ष्य कीवी टीम के सामने रखा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में ओपनर एरोन फिंच मैट हेनरी का शिकार बने.

इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने टीम का स्कोर 47 रन तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया टीम के स्कोर में 47 रन जुड़े थे कि अपना पहला वनडे खेल रहे फर्ग्यूसन ने डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर दिया. इसके बाद जॉर्ज बैली और मिचेल मार्श भी जल्दी ही पवेलियन लौट गये.

92 रन पर 4 विकेट खोने के बाद स्मिथ और ट्रेविस हेड ने 127 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया टीम को मुश्किल से उबारा. 219 रन पर हेड 52 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने. हालांकि स्मिथ दूसरी तरफ तेजी से रन बनाते रहे. इस दौरान उन्होंने अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर (164 रन) भी बनाया.

smith

पारी के अंतिम ओवरों में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 22 गेंद पर 38 रन बना ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया.

325 रन का पीछा करने उतरी कीवी की तरफ से केवल मार्टिन गप्टिल ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामना कर पाए. भारत दौरे पर खराब फॉर्म से जूझने के बाद गप्टिल में यहां अपने करियर का 11वां शतक लगाया.

102 गेंद पर 114 रन की पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के लगाए. लेकिन दूसरे बल्लेबाजों से सहयोग ना मिल पाने के कारण वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

guptill

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 10 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट लिए. वही लेग स्पिनर एडम जम्पा ने 66 रन देकर 2 विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi