S M L

बॉल टेंपरिंग: 'स्मिथ अब कभी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान नहीं बन पाएंगे'

ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान के मुताबिक स्मिथ अब कभी भी खिलाड़ियों का सम्मान हासिल नहीं कर सकेंगे

FP Staff Updated On: Mar 29, 2018 10:36 AM IST

0
बॉल टेंपरिंग: 'स्मिथ अब कभी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान नहीं बन पाएंगे'

बॉल टेंपरिंग के मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर दिग्गज क्रिकेटरों की राय लगातार आ रही है. शेन वॉर्न जैसे महान स्पिनर ने जहां तीनों क्रिकेटरों को मिली सजा को जरूरत से ज्यादा बताया है वहीं एक और महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस मसले पर अपना राय जाहिर की है.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को नहीं लगता कि स्टीव स्मिथ को दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी का मौका मिलेगा और उन्होंने कहा कि देश के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें और डेविड वॉर्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित करके सही फैसला किया।

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘मैं उन दोनों (स्मिथ और वॉर्नर) में से किसी को दोबारा आस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए नहीं देखता। कप्तान के रूप में सबसे महत्वपूर्ण चीज में से एक यह है कि आप टीम के अपने साथियों का सम्मान हासिल करो।’

उन्होंने कहा, ‘केपटाउन में जिस तरीके से बेवकूफाना हरकत की गई, मुझे नहीं लगता कि उन दोनों में से कोई दोबारा टीम के साथियों का अधिक सम्मान हासिल कर पाएगा. इसलिए मुझे लगता है कि उन दोनों में से किसी के आस्ट्रेलिया के कप्तानी करने की बात को भूल जाइये.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर 1-1 साल की पाबंदी लगाई ही है. वॉर्नर के लिए टीम की लीडरशिप के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं. वहीं स्मिथ इस एक साल की पांबदी के बाद अगले साल भी कप्तानी की दावेदारी नहीं पेश कर पाएंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi