S M L

ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए घोषित की टीम, फॉकनर की हुई वापसी

एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट पहली बार भारत की जमीन पर क्रिकेट खेलेंगे

FP Staff Updated On: Aug 18, 2017 12:44 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए घोषित की टीम, फॉकनर की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने इस साल सितंबर-अक्टूबर में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को वन-डे और टी20 सीरीज के लिए टीमों की घोषणा कर दी है. अब तक बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं की है और ना ही मैच के वेन्यू तय हो पाए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर- 11 अक्टूबर के बीच 5 वन-डे और 3  टी20  मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर नाइल की वन-डे टीम में वापसी हुई है जबकि एश्टन एगर और हिल्टन कार्टराइट को भी टीम में शामिल किया गया है. टी20 टीम के लिए तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रोफ और केन रिचर्डसन को चुना गया है जबकि स्टार्क और हेजलवुड को शामिल नहीं किया गया है.

स्टार्क अभी चोट से उबर रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें दौरे पर आराम देने का फैसला किया गया है.

भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम में एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार भारत की जमीन पर क्रिकेट खेलेंगे. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एस्टन ने जहां केवल दो वनडे खेले हैं, वहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज हिल्टन भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं. वहीं वनडे टीम में स्मिथ और वॉर्नर के साथ एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धमाकेदार बल्लेबाज शामिल हैं.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम इस प्रकार हैः स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कर्स स्टोइनिस, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉकनर, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, एडम जंपा.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार हैः स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जेसन बेहरेनड्रॉफ, डेनियल क्रिस्चियन, नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, एरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जंपा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi