S M L

AUS v SL, 2nd Test at Canberra : ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने रखा 516 रनों का विशाल लक्ष्य

श्रीलंका ने 516 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाए हैं

Updated On: Feb 03, 2019 01:49 PM IST

AFP, Bhasha

0
AUS v SL, 2nd Test at Canberra : ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने रखा 516 रनों का विशाल लक्ष्य

मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी और उस्मान ख्वाजा के नाबाद शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को कैनबरा में विशाल लक्ष्य रखा. श्रीलंका ने 516 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाए हैं. इससे पहले श्रीलंका अपनी पहली पारी में 215 रन ही बना पाया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे फॉलोऑन नहीं दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने ख्वाजा (नाबाद 101) और ट्रेविस हेड (नाबाद 59) के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की अटूट साझेदारी की मदद से दूसरी पारी तीन विकेट पर 196 रन बनाकर घोषित की और श्रीलंका को दो दिन में 516 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल करने की चुनौती दी. दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद आठ) और लाहिरू तिरिमाने (नाबाद आठ) तीसरे दिन 30 मिनट तक क्रीज पर टिके रहने में सफल रहे. खराब रोशनी के कारण दिन का खेल पहले समाप्त कर दिया गया. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच पारी और 40 रन से जीता था और इस तरह से उसने सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

ये भी पढ़ें- West Indies vs England : कोहली की तरह अल्जारी जोसफ ने भी दिखाया वह अलग मिट्टी के बने हुए हैं

श्रीलंका ने सुबह अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 123 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन बल्लेबाजी के लिए अनुकूल लग रही पिच पर उसने सुबह चार विकेट गंवा दिए जबकि इस बीच बाउंसर से चोटिल होने के कारण कुशल परेरा को क्रीज छोड़नी पड़ी. स्टार्क ने 54 रन देकर पांच विकेट लिए और श्रीलंका की पूरी टीम लंच के बाद आउट हो गई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 319 रन की बढ़त हासिल की. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 534 रन बनाकर घोषित की थी.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मार्कस हैरिस (14) फिर से नाकाम रहे जबकि पहली पारी में शतक जड़ने वाले जो बर्न्स केवल नौ रन बना पाए. मार्नस लबुशेन भी चार रन बनाकर कुसान रजिता (64 रन देकर दो) के दूसरे शिकार बने. इससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट 37 रन हो गया था.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 5th ODI : थम गया रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट में सुनहरा सफर

कुशल परेरा बाउंसर से चोटिल

श्रीलंका का एक अन्य बल्लेबाज बाउंसर से चोटिल हो गया. कुशल परेरा जब 27 रन खेल रहे थे तब  रिचर्डसन की गेंद उनके गर्दन पर लगी. उन्होंने खेलना जारी रखा लेकिन जल्द ही फिजियो को मैदान पर बुलाया, इसके बाद वह क्रीज छोड़कर चले गए और आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाए. श्रीलंका की पहली पारी में कल 46 रन के निजी योग पर चोटिल होने वाले करुणारत्ने ने हालांकि वापसी की और 59 रन बनाए जो उनका 22वां टेस्ट अर्धशतक है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi