S M L

Asian Games 2018: पेस के हटने के बाद चुनी गईं नई जोड़ियां, टीम के कप्तान अब भी नाराज

शुक्रवार शाम को कड़े ट्रेनिंग सत्र के बाद दूसरी डबल्स और मिक्स्ड डबल्स जोड़ियों को चुन लिया गया

Updated On: Aug 18, 2018 06:49 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: पेस के हटने के बाद चुनी गईं नई जोड़ियां, टीम के कप्तान अब भी नाराज
Loading...

भारतीय टेनिस दल ने लिएंडर पेस के अचानक हटने के बाद एशियाई खेलों की शुरू होने वाली स्पर्धा से 24 घंटे से कम समय पहले अपनी युगल जोड़ी चुन ली है.

टीम चयन से असंतुष्ट पेस ने अंतिम मिनट में टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया जिससे कप्तान और कोच जीशान अली के लिए परेशानियां बढ़ गईं. सिंगल्स खिलाड़ियों पर पहले ही फैसला हो गया था और अब रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की डबल्स जोड़ी भी तय थी.

शुक्रवार शाम को कड़े ट्रेनिंग सत्र के बाद दूसरी डबल्स और मिक्स्ड डबल्स जोड़ियों को चुन लिया गया. भारत के लिए ये दोनों स्पर्धायें हमेशा ही महत्वपूर्ण रही हैं जिसमें देश ने चार साल पहले पांच मेडल जीते थे इसमें मिक्स्ड डबल्स का गोल्ड, पुरूष युगल में एक सिल्वर और ब्रॉन्ज के अलावा महिला डबल्स का ब्रॉन्ज शामिल था.

रामकुमार रामनाथन सिंगल्स स्पर्धा में प्रजनेश गुणेश्वरन के साथ होंगे और वह सुमित नागल के साथ दूसरी पुरूष डबल्स जोड़ी बनाएंगे जो देर रात यहां पहुंचे. कप्तान इस बात से नाराज थे कि उन्हें रामकुमार, प्रजनेश और सुमित के बीच में से डबल्स का चयन करना पड़ा क्योंकि ये सभी सिंगल्स विशेषज्ञ हैं.

paes bopanna

जीशान पहले ही कह चुके हैं कि पेस की अनुपस्थति बड़ा झटका होगी और महिला इकाई को सानिया मिर्जा के बिना पदक के लिए जूझना होगा. मिक्स्ड डबल्स में पसंद काफी दिलचस्प है. अंकिता रैना और करमन कौर थांडी सिंगल्स इवेंट के अलावा मिक्स्ड डबल्स में क्रमश: रोहन और दिविज के साथ खेलेंगी.

डबल्स, खिलाड़ी प्रार्थना थोम्बरे की मिक्स्ड डबल्स के लिए अनदेखी की गई है और वह अंकिता के साथ डबल्स स्पर्धा में खेलेंगी जो तीन स्पर्धाओं में शिरकत करेंगी.

रूतुजा भोंसले और प्रंजला यादलापल्ली दूसरी महिला डबल्स खेलेंगी. जीशान ने दोहराया कि डबल्स चयन से पहले रैंकिंग को ध्यान में नहीं रखा गया और फैसला सर्वश्रेष्ठ टीम संयोजन के आधार पर लिया गया. जीशान ने कहा, ‘यह फैसला शुक्रवार रात अभ्यास सत्र के बाद रोहन और दिविज से बात करने के बाद लिया गया.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi