S M L

Asian Games 2018: 18वें एशियन गेम्स की मशाल पालेमबांग पहुंची

यह शहर राजधानी जकार्ता के साथ 18वें एशियन गेम्स की मेजबानी करेगा, जिसकी शुरुआत 18 अगस्त से हो रही है

Updated On: Aug 05, 2018 10:12 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018: 18वें एशियन गेम्स की मशाल पालेमबांग पहुंची

एशियन गेम्स की मशाल (टार्च) इंडोनेशिया के शहर पालेमबांग पहुंच गई है. यह शहर राजधानी जकार्ता के साथ 18वें एशियन गेम्स की मेजबानी करेगा, जिसकी शुरुआत 18 अगस्त से हो रही है. इसके बाद, यह मशाल खेलों की शुरुआत से पहले बानटेन और वेस्ट जावा का दौरा भी करेगी.

इस मशाल को पालेमबांग एशियाड स्टेडियम में ले जाया गया. इस दौरान सेना और पुलिस के प्रमुख, दक्षिणी सुमात्रा के राज्यपाल और इंडोनेशिया के एशियन गेम्स आयोजन समिति के प्रमुख एरिक तोहिर मौजूद थे. एरिक तोहिर ने कहा कि विभिन्न शहरों में एशियन गेम्स की मशाल के दौरे का लक्ष्य देश भर के लोगों में खेलों का परिचय कराना है और उनकी पहचान इन खेलों की असल भावना से कराना है.

इस मशाल को पिछले माह भारत की राजधानी दिल्ली के मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में प्रज्जवलित किया गया था. यहां साल 1951 में एशियन गेम्स खेलों का आयोजन हुआ था. मशाल 17 अगस्त को जकार्ता पहुंचेगी, जहां इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो इसे ग्रहण करेंगे और अगले दिन इन खेलों का उद्घाटन होगा.

18वें एशियन गेम्स की थीम होगी 'एनर्जी ऑफ एशिया'. 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले इन खेलों में 40 खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें 45 देशों के 11 हजार खिलाड़ी शिरकत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi