S M L

Emerging Nations Cup: टूर्नामेंट होगा पाकिस्तान में लेकिन श्रीलंका में खेले जाएंगे भारत के मुकाबले...

पाकिस्तान में चार से 10 दिसंबर तक आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में एशिया के उभरते हुए खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Updated On: Nov 28, 2018 09:27 AM IST

FP Staff

0
Emerging Nations Cup: टूर्नामेंट होगा पाकिस्तान में लेकिन श्रीलंका में खेले जाएंगे भारत के मुकाबले...

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीति रिश्तों में तल्खी का असर क्रिकेट के खेल पर लगातार पड़ रहा है. बीसीसीआई ने पाकिस्तान में होने वाले एशियन इमर्जिंग कप के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया है.  अब यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित तो होगा लेकिन भाारतीय टीम इसमें अपने मुकाबले श्रीलंका में जाकर खेलेगी. भारत ने आधिकारिक रूप से सुरक्षा कराणों को इसका जिम्मेदारी बताया है. पाकिस्तान दिसंबर में एशियाई इमर्जिंग नेशंस कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम कराची या लाहौर भेजने से इनकार कर दिया है जिसमें एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. पीसीबी ने कहा कि भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी कोलंबो में खेला जाएगा.

टूर्नामेंट के कराची चरण के लिए बांग्लादेश, यूएई और हॉन्गकॉन्ग को पाकिस्तान के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, भारत, अफगानिस्तान अन्य ग्रुप में कोलंबो में मैच खेलेंगे. पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि कराची में तीन मैच राष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे जबकि इसमें बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का काम चल रहा है. तीन अन्य मैच साउथेंड क्रिकेट स्टेडियम में होंगे.

अधिकारी ने कहा, ‘मेहमान टीमों के लिए उचित सुरक्षा योजना तैयार की गई है और चार से 10 दिसंबर तक कराची में रहने के दौरान उन्हें शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.’

भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल क्रिकेट लंबे वक्त से बंद है . पीसीबी ने इसके एवज में बीसीसीआई से हर्जाने का दावा भी ठोका था लेकिन आईसीसी ने उसे ठुकरा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi