S M L

Asia cup, India vs Pakistan: स्टार खिलाड़ियों से भरी भारतीय टीम पर भारी ना पड़ जाए पाकिस्तान के 'इक्के'

पाकिस्तान के फखर जमान, इमाम उल हक और बाबर आजम के हाल के प्रदर्शन को देखकर उम्मीद की जा सकती है कि वह भारत के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे

Updated On: Sep 19, 2018 08:17 AM IST

FP Staff

0
Asia cup, India vs Pakistan: स्टार खिलाड़ियों से भरी भारतीय टीम पर भारी ना पड़ जाए पाकिस्तान के 'इक्के'

बुधवार को एशिया कप का वो मैच खेला जाएगा जिसे लेकर टीमों में फैंस में अलग ही स्तर का रोमांच है. रोमांच यहां एशिया कप का नहीं का बल्कि सालों से एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंदी रही टीमें भारत और पाकिस्तान के आमने-सामने आने का है. भारत पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलता है ऐसे में जब-जब आईसीसी की चैंपियनशिपों में दोनों टीमें आमने-सामने आती है तो रोमांच का पारा बढ़ जाता है. दिग्गजों और जानकारों का यही मानना है कि यह मुकाबला एकतरफा नहीं होने वाला है.

भारत के पक्ष में हैं आंकड़ें

ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद भारत पहली बार उसका सामना करेगा. हालांकि एशिया कप के आंकड़ें उसके पक्ष में दिखते हैं. अबतक एशिया कप में 12 बार भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ है. छह बार भारत को जीत हासिल हुई है जबकि पांच बार पाकिस्तान जीता है, जबकि एक बार मैच का परिणाम नहीं निकला था. एशिया कप में भारत की दावेदारी बहुत मजबूत रही है अब तक 13 बार एशिया कप का आयोजन हुआ है और भारत ने छह बार खिताब पर कब्जा किया है, जबकि पाकिस्तान को मात्र दो बार खिताब जीतने का मौका मिला, जबकि पांच बार श्रीलंका चैंपियन बना है.

Pakistan's Sarfraz Ahmed (3rd R) holds the trophy as Pakistan players celebrate their win at the presentation after the ICC Champions Trophy final cricket match between India and Pakistan at The Oval in London on June 18, 2017. Pakistan thrashed title-holders India by 180 runs to win the Champions Trophy final at The Oval on Sunday. / AFP PHOTO / Ian KINGTON / RESTRICTED TO EDITORIAL USE

रोहित शर्मा के उपर विराट कोहली जैसे अपने टॉप जनरल के बिना चिर-परिचित प्रतिद्वंद्वी के सामने दबाव में खुद को उनका सही प्रतिनिधि साबित करने का दबाव हैं. कप्तान रोहित शर्मा सीमित ओवर क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों मे शामिल हैं. एशिया कप के सबसे कामयाब बल्लेबाज़ों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन शामिल हैं. उनके अलावा टीम के जसप्रीत बुमराह और चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार होंगे जो पाकिस्तान बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी की गलती नहीं दोहराएगा भारत

हालांकि पिछले कुछ समय में पाकिस्तान की टीम ने साबित किया है कि उसके पास की ऐसे इक्के हैं जो वक्त आने पर किसी भी टीम का खेल खराब कर सकते हैं. पाकिस्तान के फखर जमान, इमाम उल हक और बाबर आजम के हाल के प्रदर्शन को देखकर उम्मीद की जा सकती है कि वह भारत के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे.

Indian cricket team captain Rohit Sharma (L) talks with Pakistan cricket captain Sarfraz Ahmed (R) before starting an Asia Cup press conference at the Dubai International Cricket Stadium in Dubai on September 14, 2018, ahead of the start of the 2018 Asia Cup cricket tournament. / AFP PHOTO / Ishara S. KODIKARA

टीम में शोएब मलिक का अनुभव भी इन खिलाड़ियों की मदद करेगा. वहीं हसन अली और उस्मान ख्वाजा भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने फाइनल से पहले लीग मैच में पाकिस्तान को बड़ी हार दी थी लेकिन फाइनल के दबाव में भारत वो प्रदर्शन दोहरा नहीं सका था. इस बार भारत ऐसी गलती नहीं करना चाहेगा और पाकिस्तान को हल्के में नहीं लेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi