S M L

टूटे हाथ से नहीं टूटी तमीम की हिम्मत, एक हाथ से बल्ला थामकर बन गए 'क्रिकेट हीरो'

हाथ टूटे होने के बावजूद तमीम इकबाल ग्राउंड पर आए और एक हाथ बल्लेबाजी करने लगे

Updated On: Sep 16, 2018 09:23 AM IST

FP Staff

0
टूटे हाथ से नहीं टूटी तमीम की हिम्मत, एक हाथ से बल्ला थामकर बन गए 'क्रिकेट हीरो'

शनिवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुए पहले मुकाबले में बांग्लादेश हावी दिखाई दी और नतीज भी उनके ही पक्ष में रहा. लसिथ मलिंगा की वापसी भी श्रीलंका को जीत नहीं दिला पाई. हालांकि क्रिकेट फैंस एशिया कप के इस मैच को किसी और ही वजह से याद करेंगे और वो वजह है तमीम इकबाल.

शुरुआती ओवरों में ही ओपनर तमीम इकबाल तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर चोटिल हो गए. गेंद उनकी कलाई में लगी थी. चोट की वजह से वह कराह रहे थे इसलिए फौरन ही रिटायर्ड हर्ट हो गए. इसके बाद उनकी कलाई का स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई है.

वह ड्रेसिंग रूम में प्लास्टर बांधे नजर आए. इसी बीच मुश्फिकुर रहीम ने पारी संभाली और स्कोर को 200 के पार ले गए. बांग्लादेश का नौवां विकेट 229 के स्कोर पर गिरा अब लगा कि बांग्लादेश की पारी यहीं थम जाएगी हालांकि ऐसा नहीं हुआ. हाथ टूटे होने के बावजूद तमीम इकबाल ग्राउंड पर आए और एक हाथ बल्लेबाजी करने लगे. अपनी इस हिम्मत से उन्होंने सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. उन्होंने इस दौरान जो भी गेंदें खेलीं उनको बड़ी सूझबूझ के साथ डिफेंड किया और अपना विकेट बचाकर रहीम को रन बनाने का मौका दिया.

हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद तमीम ने ग्लव्ज में छेद किया और फिर मैदान पर उतरे

हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद तमीम ने ग्लव्ज में छेद किया और फिर मैदान पर उतरे

दूसरे छोर से रहीम ने रन बरसाने का काम जारी रखा और टीम के स्कोर को 261 तक पहुंचाया रहीम अपनी सर्वोच्च पारी खेलकर 144 रन बनाकर आउट हुए. हलांकि तब तक वो बांग्लादेश को मश्किल से बाहर लो चुके थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi