S M L

इमर्जिंग टीम एशिया कप में भारत की अगुआई करेंगे जयंत यादव

उन खिलाड़ियों का भी इस टीम में चयन किया गया है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम में जगह नहीं मिल पाई थी

Updated On: Nov 04, 2018 03:36 PM IST

Bhasha

0
इमर्जिंग टीम एशिया कप में भारत की अगुआई करेंगे जयंत यादव
Loading...

ऑलराउंडर जयंत यादव को श्रीलंका में दो से 17 दिसंबर के बीच होने वाले इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए रविवार को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. अमूमन इस टूर्नामेंट के लिए अंडर-23 खिलाड़ियों को चुना जाता है, लेकिन अब इस आयु वर्ग के अंतर्गत नहीं आने वाले खिलाड़ियों को भी घरेलू स्तर पर उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए मौका दिया गया है.

जयंत अभी 28 साल के हैं और उन्होंने भारत की तरफ से चार टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में अपना पहला टेस्ट शतक (104 रन) बनाया था. इसके अलावा उन खिलाड़ियों का भी इस टीम में चयन किया गया है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम में जगह नहीं मिल पाई थी.

जूनियर चयन समिति की कोलकाता में बैठक हुई जिसमें 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया. इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज परब सिमरन सिंह भी शामिल हैं जो अंडर-19 एशिया कप में भारत के कार्यवाहक कप्तान थे. जिन प्रमुख खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया उनमें तुषार देशपांडे और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं.

टीम इस प्रकार है : जयंत यादव (कप्तान), आरडी गायकवाड़, अथर्व ताइड, अंकुश बैंस (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, परब सिमरन सिंह, नीतीश राणा, हिम्मत सिंह, एस मुलानी, अंकित राजपूत, प्रसिद्ध कृष्ण, सिद्धार्थ देसाई, मयंक मार्केडय, अतीत सेठ और शिवम मावी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi