S M L

Asia Cup: 10 दिन में तीन बार भारत-पाक के मुकाबले की गुंजाइश देख ब्रॉडकास्टर ने बदलवाई मैचों की टाइमिंग

एशिया कप के मुकाबले अब भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे की बजाय दोपहर 3:30 बजे शुरू होंगे

Updated On: Jul 26, 2018 01:57 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup: 10 दिन में तीन बार भारत-पाक के मुकाबले की गुंजाइश देख ब्रॉडकास्टर ने बदलवाई मैचों की टाइमिंग

सितंबर में यूएई में होने वाले एशिया कप में मैचों की टाइमिंग को लेकर ब्रॉडकास्टर के दबाव के आगे झुकते हुए आयोजकों ने मुकाबलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है. यह बदलाव भारतीय दर्शकों की सहूलियत के हिसाब से किया गया है.

दरअसल दुबई और अबूधाबी में होने वाले इस टूर्नामेंट मे मैचों का आयोजन लोकल वक्त के मुताबिक दपहर 3:30 बजे होना था. भारत के हिसाब से यह वक्त शाम 5 बजे का होता. ऐसे में 50-50 के मुकाबलों का भारतीय समय के हिसाब से आधी रात के बाद के बाद तक खिंचना लाजिमी था ऐसे में ब्रॉडकास्टर और प्रायोजको को यह टाइमिंग मुफीद नहीं लग रही थी. स्पोर्ट्स वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट  के मुताबिक अब यह मुकाबले लोकल वक्त के मुताबिक 2 बजे शुरू होंगे यानी भारतीय वक्त के अनुसार दोपहर 3:30 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी.

दरअसल इस टूर्नामेंट का फॉर्मेट कुछ ऐसा है कि इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबले होने की गुंजाइश बनती दिख रही है. पहली बार 19 सितंबर को आमने सामने आने के बाद सुपर फोर या उसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों टीमें एक बार आमने सामने और होंगी और अगर फाइनल में दोनों टीमें पहुंचती हैं तो फिर 28 सितंबर को महज 10 दिन के भीतर यह दोनों आर्च राइवल्स के बीच तीसरी भिड़ंत होगी.

पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद पहली बार भारत पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबलों की संभावना के मद्देनजर ब्रॉडकास्टर और स्पॉन्सर्स भारतीय बाजार में इस पूरी तरह भुनाना चाहते हैं लिहाजा इसी दबाव के चलते मैचों की टाइमिंग में बदलाव का दबाव डाला गया जिसे आयोजकों में कबूल कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi