S M L

Asia Cup 2018: आखिर क्यों हो रहा है केएल राहुल को अपने किए पर मलाल!

जो डीआरएस धोनी और कार्तिक के विकेट्स बचा सकता था उसे केएल राहुल ने गंवा दिया

Updated On: Sep 26, 2018 02:04 PM IST

Bhasha

0
Asia Cup 2018: आखिर क्यों हो रहा है केएल राहुल को अपने किए पर मलाल!

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि उन्हें खेद है कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में निर्णय डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) का एक मौका गंवा दिया जो महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के विकेट बचा सकता था.

धोनी और कार्तिक दोनों को पगबाधा आउट दिया गया और अगर भारत के पास डीआरएस बचा होता तो इन दोनों के खिलाफ अंपायरों को अपने फैसले पलटने पड़ सकते थे. राहुल (60) ने हालांकि भारत का एकमात्र रिव्यू उपयोग कर दिया था जिसमें उन्हें नाकामी मिली थी.

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘निश्चित तौर पर लगता है कि मुझे तब डीआरएस नहीं लेना चाहिए था. जब मैं क्रीज पर था तो मुझे लगा कि गेंद बाहर जा रही थी और मैंने तीसरे अंपायर की मदद ले ली.’ उन्होंने कहा, ‘कई बार आप बाद में समीक्षा प्रणाली की समीक्षा करते हो और तब लगता है कि आप इसे बाद के खिलाड़ियों के लिये छोड़ सकते थे.’  राहुल ने कहा कि भविष्य में वह डीआरएस लेने में अधिक सतर्कता बरतेंगे. भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है जो शुक्रवार को होगा. उन्होंने कहा, ‘हमें इससे सीख मिली. जो शॉट मैंने खेला, जो डीआरएस मैंने लिया अगर फिर से ऐसी स्थिति आती है तो मैं यह जानने के लिये बेहतर स्थिति में रहूंगा कि अब क्या करना है.

भारत के सामने 253 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 252 रन पर आउट हो गयी और मैच टाई छूट गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi