S M L

Asia Cup 2018: आखिर क्यों सहवाग चाहते हैं कि भारत एशिया कप में ना खेले!

एशिया कप के शेड्यूल के लेकर भड़के टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज

Updated On: Jul 27, 2018 12:03 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: आखिर क्यों सहवाग चाहते हैं कि भारत एशिया कप में ना खेले!

इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती एशिया कप की होगी जो यूएई में सितंबर में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला अपने आर्च राइवल पाकिस्तान के साथ होगा. लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग चाहते हैं कि भारतीय टीम एशिया कप में ना खेले या यूं कहें कि सहवाग चाहते हैं कि टीम इंडिया से एशिया कप का बहिष्कार करे.

दरअसल एशिया कप को लेकर सहवाग का गुस्सा उसके शेड्यूल को लेकर फूटा है. इस शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ 19 सितंबर को मुकाबले खेलने से एक दिन पहले पहले भारत को एक क्वालिफायर टीम के साथ भी मुकाबला खेलना है यानी टीम इंडिया के पास पाकिस्तान के खिलाफ इतने बड़े मुकाबले से पहले तैयारी करने के लिए एक दिन का भी वक्त नहीं है.

एक समाचार चैनल से बात करते हुए सहवाग का कहना है, ‘ किसी भी टूर्नेमंट में एक भी बैक टू बैक मैच नहीं होना चाहिए. बीसीसीआई को इंग्लैंड में चार दिन के मैच को का एक दिन कम करने के फैसले की बजाय एशिया कप में ना खेलने का फैसला करना चाहिए. किसी भी खिलाड़ी को वनडे मुकाबले में 3.5 घंटे फील्ड पर बिताने होते हैं. अगर वह 2 घंटे बल्लेबाजी भी करता है तो उसकी बॉडी को रिकवर करने के लिए कम से कम 48 घंटे के ब्रेक की जरूरत होती है. ऐसे में पाकिस्तान जैसी टीम के सामने जाने से पहले ही भारतीय खिलाड़ी थक जाएंगे.’ दूसरी ओर बीसीसीआई ने भी इस मसले पर अपना ऐतराज जता दिया है. ऐस में अब देखना होगा कि क्या भारत के मैचों की तारीख बदलती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi