S M L

Asia Cup 2018: लक्ष्मण की मानें तो इस पाकिस्तानी से भारत को रहना होगा बचके...

एशिया कप में 19 सितंबर को होगा भारत पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला

Updated On: Sep 13, 2018 04:13 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: लक्ष्मण की मानें तो इस पाकिस्तानी से भारत को रहना होगा बचके...
Loading...

इंग्लैंड सीरीज खत्म होन के बाद अब निगाहें एशिया कप पर टिकी हैं. एशिया की बादशाहत क फैसला करने वाले इस टूर्नामेंट में भारत का असली मुकाबला तो आर्च राइवल पाकिस्तान के साथ होगा. भारत प्किस्तान की इस टक्कर से पहले पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक एशिया कप में भारत के खिलाफ होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

स्टार स्पोर्ट्स ने लक्ष्मण के हवाले कहा, हां, उन्होंने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और वह अनुभवी भी हैं. स्पिन गेंदबाजी के लिए वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं, क्योंकि बीच के ओवरों में भारत स्पिन के साथ आक्रमण करना चाहेगा. भारत के पास इस समय चहल और कुलदीप के रूप में दो अच्छे स्पिनर हैं, जबकि पाकिस्तान फखर ज़मां और बाबर आज़म पर निर्भर है.

लक्ष्मण ने साथ ही कहा कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मलिक को बल्ले से बड़ी भूमिका निभानी होगी. लक्ष्मण ने कहा, ‘शोएब मलिक एक ऐसा खिलाड़ी है जो मुख्य भूमिका निभा सकता है क्योंकि उनमें स्ट्राइक को रोटेट करने और आसानी से सिंगल लेने की काबिलियत है.

पाकिस्तान टीम के हाल फिलहाल में प्रदर्शन की बात करें तो उनका टॉप ऑर्डर गजब की फॉर्म में है. फखर जमान, इमाम उल हक और बाबर आजम रनों का अंबार लगा रहे हैं. हाल ही में उन्होंने जिम्बाब्वे दौरे में पहले तो मेजबान टीम को 5-0 से हराया और फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई ट्राई सीरीज में गजब की जीत दर्ज की.

जमान आजकल रनों का अंबार लगा रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान की बैटिंग खासी मजबूत नजर आ रही है. वहीं मध्यक्रम में बाबर आजम और शोएब मलिक उनकी बैटिंग को और भी सशक्त बनाते हैं. पाकिस्तान के पास ऑलराउंडर्स की भरमार है जो किसी भी समय मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. यह टूर्नामेंट सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम के लिए कई लिहाज से खास होने वाला है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi