live
S M L

Asia Cup 2018: कोहली साथ नहीं तो क्या हुआ, खिताब भारत ही जीतेगा- गांगुली

एशिया कप में विराट को आराम देकर रोहित शर्मा को सौंपी गई है कप्तानी

Updated On: Sep 15, 2018 11:18 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: कोहली साथ नहीं तो क्या हुआ, खिताब भारत ही जीतेगा- गांगुली

य़ूएई में एशिया कप का आगाज 15 सितंबर को होने वाला है. सभी निगाहें भारत पाकिस्तान के हाइ वोल्टेज मुकाबलो पर टिकी हैं और कहा जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारत के लिए एशिया कप का खिताब बचाना मुश्किल हो सकता है.

यह बात तो सही है कि विराट कोहली के बिना भारतीय टीम थोड़ा कमजोर हुई है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में मौजूदा चैंपियन भारत एशिया कप में सातवीं बार खिताब जीत सकता है.

कोहली को छह देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट से आराम दिया गया है. शनिवार से शुरू होने वाले एशिया कप में मनीष पांडे, केदार जाधव और अंबाती रायुडु जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

गांगुली ने कहा है कि, ‘भारत भले ही इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन सीमित ओवरों में वह टॉप की टीम है. विराट के होने से टीम बहुत मजबूत होती है लेकिन रोहित का भी कप्तान के रूप में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है इसलिए मुझे उम्मीद है कि टीम उनके नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन करेगी. वे (एशिया कप) जीतने में सक्षम हैं.

इस टूर्नामेंट का फॉर्मेट कुछ ऐसा है जिसके मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल तक तीन बार मुकाबला होने की गुंजाइश है. बहरहाल भारत का पहला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग के साथ 18 सितंबर को होगा तो दूसरा मुकाबला पाकिस्तान से साथ अगले ही दिन यानी 19 सितंबर को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi