S M L

Asia Cup 2018: शान के साथ राशिद खान ने कहा एशिया कप को अलविदा...

अफागानिस्तान के फिरकी गेंदबाज 10 विकेट के साथ टूर्नामेंट के लीडिंग गेदबाज बने हुए हैं

Updated On: Sep 26, 2018 01:28 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: शान के साथ राशिद खान ने कहा एशिया कप को अलविदा...

दुबई में मंलवार को बारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले मे अफगानिस्तान की टीम ने भारक के साथ टाइ खेलकर शान से साथ एशिया कप को अलविदा कहा. सुपर फोर में अफगानिस्तान की टीम भले ही एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी लेकिन उसके फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के तौर पर विदाई ली है.

पिछले कुछ वक्त से अपनी कलाइयों के जरिए दुनिया भर के बल्लेबाजों के परेशान करने वाले राशिद खान ने इस टूर्नामेंट में कुल 10 विकेट हासिल किए और ऐसा कारनामा करने वाले वह इकलौते बल्लेबाज हैं. अफगानिस्तान की टीम अगर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही होती तो फिर राशिद खान की विकेट्स की संख्या और अधिक बढ़ सकती थी.

इस टूर्नामेंट में विकेट्स लेने के मामले में राशिद खान के बाद दूसरी पोजिशन पर जसप्रीत बुमराह हैं जिन्होंने सात विकेट हासिल किए हैं. उनके अलावा, भारत के कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी सात-सात विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं अफगानिस्तान के मुजीबउर्रहमान और बांग्लादेश के शाकिल अल हसन के नाम भी सात विकेट दर्ज हैं. भारत की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है और ऐसे में में भारतीय गेदबाजों के पास राशिद के से आगे निकलने का ऐक मौका होगा वहीं शाकिब के पास इसके दो मौके हो सकते हैं लेकिन इसके लिए उनकी टीम को पहले पाकिस्तान को मात देना जरूरी होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi