S M L

रोहित शर्मा के लिए बड़ा हथियार साबित होंगे धोनी, आंकड़ो की जुबानी जानें क्या है कहानी!

धोनी के रिकॉर्ड ये बताने के लिए काफी हैं कि वह एशियाई पिचों और टीमों के खिलाफ वह कितने घातक साबित हो सकते हैं

Updated On: Sep 17, 2018 07:43 PM IST

FP Staff

0
रोहित शर्मा के लिए बड़ा हथियार साबित होंगे धोनी, आंकड़ो की जुबानी जानें क्या है कहानी!

एशिया कप में विरोट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी भले ही रोहित शर्मा के हाथों में हो लेकिन देश भर के फैंस की नजरें महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी होंगी. इंग्लैंड दौरे पर धीमी बल्लेबाजी के लोगों के निशाने पर आए धोनी एशिया कप में क्या कमाल करते हैं यह सब देखना चाहते हैं.

आंकड़ों की बात करें तो धोनी एशिया कप के सबसे सफल बल्लेबाजों में से है. उनके रिकॉर्ड ये बताने के लिए काफी हैं कि वह एशियाई पिचों और टीमों के खिलाफ वह कितने घातक साबित हो सकते हैं.

India's MS Dhoni plays a shot during the third One Day International (ODI) cricket match between England and India, at Headingley Stadium in Leeds, northern England on July 17, 2018. / AFP PHOTO / Lindsey PARNABY / RESTRICTED TO EDITORIAL USE. NO ASSOCIATION WITH DIRECT COMPETITOR OF SPONSOR, PARTNER, OR SUPPLIER OF THE ECB

एशिया कप में धोनी अब तक 18 मुकाबले खेले हैं और 613 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल है. एशिया कप के इतिहास में 500 रनों से ज्यादा बनाने वालों की लिस्ट में उनका औसत सबसे बेहतर है. नाबाद पारियां खेलने के मामले में भी फिनिश्र धोनी एशिया कप में हिट है. धोनी एशिया कप मे 10 बार मैदान से नाबाद लौटे हैं. पिछले सात पारी में वह हर बार नाबाद लौटे हैं. एशिया कप में धोनी ने 109 रनों की पारी खेली थी जो उनकी एशिया कप की उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है. ये पारी उन्होंने साल 2008 में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ही 96 गेंदों में ये पारी खेली थी जिसमें छह छक्के और छह चौके शामिल थे.

धोनी की कप्तानी के बारे में तो सब जानते ही हैं. इस वक्त भले ही कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में हो लेकिन सब जानते हैं मुश्किल वक्त में मैदान पर धोनी की मौजूदगी नतीजों पर काफी फर्क डालती है. वो विकेट के पीछे से हमेशा ही बैक-अप कप्तान के तौर पर काम कर रहे होते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi