S M L

Asia Cup 2018: पाकिस्तान ने पढ़ाया हॉन्गकॉन्ग को क्रिकेट का पाठ

पााकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग को आठ विकेट से मात देकर किया अपने अभियान का आगाज

Updated On: Sep 17, 2018 09:39 AM IST

Bhasha

0
Asia Cup 2018: पाकिस्तान ने पढ़ाया हॉन्गकॉन्ग को क्रिकेट का पाठ

एशिया कप में पाकिस्तान ने अपने अभियान का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है. पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज उस्मान खान के एक ओवर में तीन विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक की नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से रविवार को ग्रुप ए के मैच में हॉन्गकॉन्ग पर आठ विकेट से आसान जीत दर्ज की.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी हॉन्गकॉन्ग की टीम केवल 116 रन ही बना सकी. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 23.4 ओवर में दो विकेट पर 117 रन बनाकर जीत दर्ज की.

पाकिस्तान के लिये इमाम उल हक ने 69 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 50 रन की पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 24 (27 गेंद में दो चौके और एक छक्के से) और बाबर आजम ने 33 रन बनाए. शोएब मलिक ने नाबाद 09 रन बनाए.

हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाज एहसान खान ने नौंवे ओवर में फखर जमां को आउट किया, इसके बाद उन्होंने 21वें ओवर में बाबर आजम को पवेलियन भेजा।

इससे पहले उस्मान (19 रन देकर तीन विकेट) ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए जबकि शादाब खान (31 रन देकर दो विकेट) और हसन अली (19 रन देकर दो विकेट) ने दो दो विकेट हासिल किए. फहीम अशरफ को एक विकेट मिला. इससे पाकिस्तान ने 2018 एशिया कप का क्वालीफायर जीतकर टूर्नामेंट में पहुंची हॉन्गकॉन्ग की कमजोरी उजागर कर दी.

हॉन्गकॉन्ग के लिये किंचित शाह (26) और एजाज खान (27) सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे. कप्तान अंशुमन रथ ने 19 रन का योगदान दिया. बल्लेबाज पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi