S M L

Asia Cup 2018: नंबर वन गेंदबाज की अपनी साख को बचाने उतरेंगे बुमराह

एशिया कप में बुमराह को मिल सकती है पाकिस्तान के हसन अली से आईसीसी रैंकिंग में कड़ी चुनौती

Updated On: Sep 14, 2018 09:19 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018:  नंबर वन गेंदबाज की अपनी साख को बचाने उतरेंगे बुमराह
Loading...

इंग्लैंड में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया एशिया कप के लिए कमर कस रही है. भारतीय टीम को यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट में जहां अपना खिताब बचाना है वहीं तेज गेंदबाज जस्प्रीत बुमराह अपनी नंबर वन की रैंकिंग को बचाने की कोशिश में जुटेंगे.

बुमराह ने कहा है , ‘मैं एशिया कप काफी महत्वपूर्ण है और मैं वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये तैयार हूं.’ आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर होना मेरे लिये गर्व की बात है. हम कुछ चोटी के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे और मैं जानता हूं कि परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं लेकिन मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है.’

बुमराह सहित कई अन्य खिलाड़ी एशिया कप में अपनी रैकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे तथा इस टूर्नामेंट का उपयोग अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिये भी करेंगे.

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बुमराह अभी अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान से 20 अंक आगे हैं स्पिनर कुलदीप यादव छठी और युजवेंद्र चहल नौवीं पोजिशन पर हैं.

बुमराह की टक्कर पाकिस्तान के हसन अली से होगी जो तीसरे पा.यदान पर हैं और दो पायदान चढ़कर गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का प्रयास करेंगे.

बल्लेबाजों में पाकिस्तान के बाबर आजम का प्रयास विराट कोहली और खुद के बीच अंतर कम करने का रहेगा. कोहली टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi