S M L

महिला एशिया कप: भारत ने बड़ी जीत के साथ किया आगाज, 142 रन से मलेशिया को दी मात

भारत ने मिताली राज के 97 रनों की बदौलत 170 रनों का लक्ष्य दिया, जवाब में मलेशिया 27 रन पर ही ऑलआउट हो गई

FP Staff Updated On: Jun 03, 2018 03:58 PM IST

0
महिला एशिया कप: भारत ने बड़ी जीत के साथ किया आगाज, 142 रन से मलेशिया को दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को एशिया कप में जीत के साथ आगाज किया. मलेशिया के खिलाफ अपने पहले मैच में मिताली राज की 97 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारतीय टीम ने मलेशिया पर 142 रनों से बड़ी जीत हासिल की.

भारत की कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने अपना पहला आठ विकेट के कुल स्कोर पर ही खो दिया जब स्मृति मंधाना केवल दो रन बनाकर ऐना हमिजाह की गेंद पर बोल्ड हो गई. इसके बाद पूजा वस्त्राकर  मैदान पर आई लेकिन ज्यादा देर तक मिताली का साथ नहीं दे पाई और 16 रन बनाकर कैच आउट हो गई. भारत इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर रहा था. इसके बाद मैदान पर उतरी कप्तान हरमनप्रीत कौर. मिताली के साथ उन्होंने 86 रनों की साझेदारी की और पारी को संभाला हालांकि 32 रन के नीजी स्कोर पर हरमनप्रीत रन आउट हो गई. दूसरे छोर से मिताली राज बड़े शॉट्स खेलती रही. अपनी 97 रनों का पारी में उन्होंने 13 चौके और एक छक्का लगाया. भारत ने 20 ओवर में 169 रन बनाकर मेजबान टीम को 170 रनों का लक्ष्य दिया.

27 रन पर ही ऑलआउट हो गई मलेशिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम पूरी तरह बिखरी हुई नजर आई. टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया. मलेशिया के छह बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा नौ रन साशा आजमी ने बनाए. गेंदबाजों के शानदार प्रर्दशन की बदौलत मलेशियाई टीम 27 रन पर ऑलआउट हो गई और भारत ने 142 रनों की आसान जीत हासिल की. भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए वहीं पूनम यादव और अनुजा पाटिल को दो-दो विकेट मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi