S M L

Asia cup 2018, IND vs PAK: कोहली, गांगुली के क्‍लब में शामिल होने के लिए रोहित को चाहिए 94 रन

इसके साथ ही वह ब्रायन लारा को भी पीछे छोड़ देंगे

Updated On: Sep 23, 2018 01:07 PM IST

Kiran Singh

0
Asia cup 2018, IND vs PAK: कोहली, गांगुली के क्‍लब में शामिल होने के लिए रोहित को चाहिए 94 रन

एशिया कप में बतौर कप्‍तान रोहित शर्मा मैदान पर उतरे हैं, वह लगातर कप्‍तानी पारी खेल रहे हैं. नियमित कप्‍तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की अगुआई कर रहे रोहित शर्मा ने यहां लगातार दो मैचों में दो अर्धशतक जड़े और टीम को अहम जीत दिला दी और अब एक बार फिर रविवार को सुपर फोर मुकाबले में भारत के सामने पाकिस्‍तान है और इस बार वह पिछले मैच के मुकाबले ज्‍यादा खतरनाक साबित हो सकती है. ऐसे में हर कोई एक बार फिर रोहित से बड़ी पारी की उम्‍मीद लगाए बैठा हैं. इस एशिया कप में लगातार दो अर्धशतक लगाने बाद शतक जड़ने का मौका तलाश रहे रोहित अगर आज शतक जड़ देते हैं तो वह कोहली, धोनी, गांगुली के खास क्‍लब में शामिल हो जाएंगे.

रोहित शर्मा ने 186 मैचों के अपने वनडे करियर में 180 पारियों में 45.43 की औसत से 6906 रन बना चुके हैं और वह अब 7 हजार रन पूरे करने से मात्र 94 रन दूर हैं. अगर रविवार को वह पाकिस्‍तान के खिलाफ 94 रन बना लेते हैं तो वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से सात हजार रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे. विराट ने करीब दो साल पहले 161 पारियों में और गांगुली ने 2001 में 174 पारियों में यह आकंड़ा छुआ था. वहीं पाकिस्‍तान के खिलाफ उनकी वनडे करियर की 181 पारी है. अगर रोहित ऐसा कर लेते हैं तो वह सबसे तेजी से 7 हजार के क्‍लब में शामिल होने वाले दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे. धोनी ने 2012 में 189वें मैच में यह आकंडा छुआ था.

अमला है शीर्ष पर

वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से सात हजार बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला शीर्ष पर हैं. अमला ने 150 पारी में यह आंकड़ा हुआ. अमला के बाद कोहली हैं. तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्‍ग्‍ज बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स हैं, जिन्‍होंने 166 पारियों, चौथे नंबर पर सौरव गांगुली और पांचवे नंबर पर वेस्‍टइंडीज के ब्रायन लारा हैं, जो 183 पारी में इस क्‍लब में शामिल हुए. अगर आज रोहित कम से कम 94 रन बना लेते हैं तो वह लारा को पीछे छोड़कर पांचवे नंबर पर आ जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi