S M L

Asia cup 2018, IND vs PAK: हाईवोल्‍टेज मैच का रोमांच अभी बाकी है...

23 सितंबर को एक बार फिर भारत-पाकिस्‍तान की टीम आमने-सामने होंगी

Updated On: Sep 20, 2018 09:34 AM IST

FP Staff

0
Asia cup 2018, IND vs PAK: हाईवोल्‍टेज मैच का रोमांच अभी बाकी है...

भारत और पाकिस्‍तान के बीच जिस रोमांचक मुकाबले की उम्‍मीद की जा रही थी, रोहित शर्मा ने अपनी बल्‍लेबाजी से उसे पूरी तरह खत्‍म कर दिया और 126 गेंद शेष रहते पाकिस्‍तान को 8 विकेट से हरा दिया. एक तरफ भारतीय प्रशंसकों में इस जीत की खुशी है तो वहीं कहीं न कहीं रोमांचक मुकाबला न देख पाने का एक मलाल रह ही गया है और यह कमी शायद अब 23 सितंबर को पूरी हो जाए. भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट संबंध अच्‍छे नहीं होने के कारण लंबे समय से कोई सीरीज नहीं खेली जा रही है और दोनों देशों के फैंस को महामुकाबले के लिए आईसीसी के टूर्नामेंट का इंतजार करना पड़ता है और वहां भी पहले मैच हाईवोल्‍टेज नहीं हो पाया.

इसके बावजूद दोनों देशों के प्रशंसकों अच्‍छी तैयार रहना चाहिए, क्‍योंकि 23 सितंबर को एक फिर दोनों टीमें आमने सामने होंगी और इस बार मुकाबला जरूर हाईवोल्‍टेज रहने की उम्‍मीद है, क्‍योंकि मुकाबला लीग दौर में नहीं, बल्कि सुपर फॉर राउंड में होगा.

6 टीमों में लीग दौर में से दो टीमें श्रीलंका और हॉन्‍ग कॉन्‍ग बाहर हो गई हैं और अब दोनों ग्रुप की दोनों टीमें सुपर फॉर राउंड में पहुंच गई हैं, जहां सभी टीमों को एक दूसरे से खेलना होगा. यानी देखा जाए तो भारत को बांग्‍लादेश, अफगानिस्‍तान के अलावा अपने ग्रुप की रनर अप टीम पाकिस्‍तान का एक बार सामना करने का मौका मिलेगा. 21 सितंबर को भारत का सामना ग्रुप बी की रनर अप (बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के बीच आज होने वाले मैच की विजेता टीम से) और इसी टीम पाकिस्‍तान का सामना ग्रुप बी की विनर टीम से होगा. 23 सितंबर को भारत और पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान आमने सामने होंगे. 25 सितंबर को भारत का सामना ग्रुप बी विनर टीम से होगा. 26 सितंबर को पाकिस्‍तान को ग्रुप बी की रनर अप टीम से भिड़ना होगा. एशिया कप का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाएगा और उम्‍मीद की जा रही है कि खिताबी मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi