S M L

Asia Cup 2018, India vs Pakistan: गेंदबाजों के प्रदर्शन पर फिदा हुए कप्तान रोहित

हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ निराश करने वाले भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की टीम को महज 162 रन पर समेट दिया

Updated On: Sep 20, 2018 11:56 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018, India vs Pakistan: गेंदबाजों के प्रदर्शन पर फिदा हुए कप्तान रोहित

एशिया कप में अपने पहले ही मुकाबले में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ भले ही भारतीय गेंदबाज फ्लॉप रहे हों लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के गेदबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा का दिल जीत लिया है.

रोहित शर्मा ने एशिया कप में पाकिस्तान पर आठ विकेट से मिली एकतरफा जीत का क्रेडिट गेंदबाजों को देते हुए कहा कि टीम हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच से मिले सबक से सीख लेकर सुधार करने में सफल रही है. हॉन्गकॉन्ग ने पहले मैच में भारत को जीत के लिये कड़ा संघर्ष कराया लेकिन भारत ने पाकिस्तान को 126 गेंदें बाकी रहते हुए आसानी से आठ विकेट से हराया. पाकिस्तानी टीम 162 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 29 ओवरों में आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया.

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘शुरू से ही हमने अनुशासित प्रदर्शन किया. हम कल की गलतियों से सीख लेना चाहते थे. हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम रणनीति पर कायम रहे और इस तरह के धीमे विकेट के लिए जो रणनीति बनायी थी उस पर पूरी तरह से अमल किया.’

उन्होंने कहा, ‘स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन शुरू में पहले दो विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण था. शुरू में विकेट लेना अहम था क्योंकि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है. इसलिए हम उनके लिये चीजें आसान नहीं बनाना चाहते थे. जब बाबर आजम और शोएब मलिक बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी हमने धैर्य नहीं खोया.’

रोहित ने केदार जाधव की भी तारीफ की जिन्होंने तीन विकेट लिए. भरतीय टीम का अब अगला मुकाबला बांग्लाजदेश के साथ होना है ऐसे में देखना होगा कि किया भारतीय गेंदबाज अपने कप्तान की इन तारीफों को अगले मुकाबले में भी बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi