S M L

Asia cup 2018, India vs Bangladesh: अभ्‍यास सत्र में खाली दिखा भारतीय खेमा, कहां थी टीम इंडिया?

पिछले कुछ समय से भारत को बांग्‍लादेश से कड़ी चुनौती मिल रही है

Updated On: Sep 21, 2018 12:34 PM IST

FP Staff

0
Asia cup 2018, India vs Bangladesh: अभ्‍यास सत्र में खाली दिखा भारतीय खेमा, कहां थी टीम इंडिया?

ग्रुप ए की विजेता रही भारतीय टीम शुक्रवार को एशिया कप में सुपर 4 का अपना पहला मुकाबला बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी. लगातार दो जीत से उत्‍साहित भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और भारतीय बल्‍लेबाजों के साथ गेंदबाज भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और शायद इसी के कारण बांग्‍लादेश के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने नेट पर अभ्‍यास नहीं किया.

नेट सेशन के दौरान एक और जहां भारत से हार के बाद घबराई पाकिस्‍तानी टीम नेट पर पसीना बहाती नजर आई तो दूसरी तरफ भारतीय खेमा पूरी तरह से खाली दिखा. भारतीय खेमे में गिनती के सिर्फ 4 ही लोग दिखें. हालांकि भारतीय टीम शायद अच्‍छी तरह से वाकिफ है कि बांग्‍लादेश उलटफेर करने में सक्षम है.

पिछले कुछ समय से हाईवोल्‍टेज रहता है मुकाबला

अगर बात पिछले कुछ समय की करें तो दोनों देशों के बीच मुकाबले भी हाईवोल्‍टेज रह रहे हैं. भारतीय टीम को टी20 विश्‍व कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर एक रन की जीत और पिछला एशिया कप नहीं भूलना चाहिए. जब बांग्‍लादेश ने उनके लिए परेशानी खड़ी कर दी थी. भारतीय टीम ने अपने ग्रुप के दोनों मैच जीते हैं, हालांकि हॉन्‍ग कॉन्‍ग जैसी टीम ने उनके लिए जीत मुश्किल कर दी थी और भारत ने 26 रन से मुकाबला जीता था, वहीं पाकिस्‍तान को आसानी को 8 विकेट से हरा दिया था. दूसरी तरह जहां बांग्‍लादेश ने श्रीलंका को हराया, वहीं अफगानिस्‍तान के हाथों हार का सामना भी करना पड़ा, ऐसे में टीम को हल्‍के में कहीं भारी न पड़ जाए.

लगातार क्रिकेट खेल रही है भारतीय टीम

वैसे भारतीय टीम को इस समय आराम की भी काफी जरूरत है, क्‍योंकि टीम के कई खिलाड़ी लगातार मैच खेल रहे हैं. एशिया कप से खेलने भारतीय टीम दो माह से भी ज्‍यादा समय तक इंग्‍लैंड में थी, जो दौरा 11 सितंबर को खत्‍म हुआ और उनके कुछ दिन बाद भी टीम को दुबई जाना पड़ा. ऐसे में खिलाडि़यों को आराम तक करने का समय नहीं मिल पाया. यहीं नहीं एशिया कप में भी टीम इंडिया को अपने दोनों ग्रुप मैच लगातार खेलने पड़े थे. ऐसे में शायद उन्‍होंने यहीं सोचा होगा कि अभ्‍यास सत्र का समय चुराकर थोड़ा आराम ही कर लिया जाए.

(साभार: न्‍यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi