S M L

Asia Cup 2018, India vs Bangladesh: कहीं 'चोटिल' टीम इंडिया पर भारी ना पड़ जाए बांग्लादेश!

हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल चोटिल होकर हो चुके हैं एशिया कप से बाहर

Updated On: Sep 21, 2018 03:31 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018, India vs Bangladesh: कहीं 'चोटिल' टीम इंडिया पर भारी ना पड़ जाए बांग्लादेश!

एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ बमुश्किल जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मात देकर अपनी लय हासिल कर ली है.  और अब भारत शुक्रवार को सुपर चार के अपने पहले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा जो किसी भी बड़ी टीम को अपने दिन हराने का माद्दा रखती है.

प्लेइंग इलेवन चुनना होगी कड़ी चुनौती

इस मुकाबले में भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम कॉम्बिनेशन होगी क्योंकि हार्दिक पांड्या कमर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जबकि श्र्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल भी टीम से बाहर हो गए हैं.

माना जा रहा है था कि हॉन्गकॉन्ग और पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में आराम दिया जा सकता है लेकिन शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने से यह समस्य अब बढ़ गई हैं. हालांकि दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा और सिद्धार्थ कौल को टीम में सामिल किया गया है लेकिन ये खिलाडी बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकेंगे इसमें शक की गुंजाइश है

बल्लेबाजी है भारत की ताकत

हांलांकि भारत का बैटिंग ऑर्ड बेहद मजबूत नजर  रहा है. मनीष पांडे बल्लेबाजी में गहराई पैदा कर सकते हैं और मध्यक्रम में उन्हें मौका दिए जाने की संभावना है. केदार जाधव की आफ स्पिन प्रभावी है और वह पांड्या के हिस्से के ओवर कर सकते हैं. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन पहले दो मैचों में रन बनाने में सफल रहे जबकि अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोस बल्लेबाजी की है.

महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी फॉर्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय हो सकती है और यह देखना रोचक होगा कि कप्तान रोहित उन्हें टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए बुलाकर क्रीज पर अधिक समय बिताने का समय देते हैं या नहीं.

टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देती रही है बांग्लादेश की टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता एतिहासिक है जबकि मेलबर्न में 2015 विश्व कप क्वार्टर फाइनल के बाद से बांग्लादेश के खिलाफ राइवलरी भी कड़वाहट भरी रही है. कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता कि बांग्लादेश की टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में मजबूत है और 2012 में एशिया कप के फाइनल में भी जगह बना चुकी है. इसी टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में भारत को मात देकर सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक का मजा किरकिरा कर दिया था.

कप्तान मशरेफ मुर्तजा की अगुआई में मुशफिकुर रहीम, साकिब अल हसन, महमूदुल्ला  टीम को मजबूती देते हैं. टीम के पास मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे दो स्तरीय तेज गेंदबाजों के अलावा मुर्तजा और साकिब जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं जिससे भारत को बीच के ओवरों में रन बनाने में परेशानी हो सकती है.

हालांकि बांग्लादेश के लिए मुश्किल बात यह है कि उसे को अबु धाबी में गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ और दुबई भारत के खिलाफ शुक्रवार को लगातार दो दिन खेलना है जो भीषण गर्मी में आसान नहीं होगा. बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा एसीसी के इस शेड्यूल पर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi