S M L

Asia Cup 2018: आखिरी ओवर की इन पांच गेंदों ने बदल दिया खेल, राशिद को बना दिया हीरो

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे और अफगानिस्तान को एक विकेट

Updated On: Sep 26, 2018 08:55 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: आखिरी ओवर की इन पांच गेंदों ने बदल दिया खेल, राशिद को बना दिया हीरो

एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच हुआ सुपर फॉर का मैच शायद टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मैच कहा जा सकता है. अफगानिस्तान ने जिस तरह दुनिया की नंबर दो टीम को मात दी उसने दिखा दिया कि उनके खेल में कितनी जान है. इस मैच का असली रोमांच देखने को मिला आखिरी ओवर में.

टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जहां उसने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के शानदार 124 रन और मोहम्मद नबी की 64 रन की पारी की बदौलत भारत को जीत के लिए 253 रन का लक्ष्य दिया था.

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे और अफगानिस्तान को एक विकेट. गेंद टीम के सबसे बड़े हीरो राशिद खान के हाथों में थी और स्ट्राइक पर थे रवींद्र जडेजा. राशिद खान की पहली गेंद को जडेजा सही टायमिंग के साथ हिट नहीं कर पाए और साथ ही उन्होंने सिंगल के लिए भी माना कर दिया. इसके बाद ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा ने स्लॉग स्वीप शॉट के साथ डीप मिड विकेट पर चौका जड़ दिया. इस चौके के बाद अफगानिस्तान के फैंस और खिलाड़ियों की धड़कनें भी तेज हो गई हालांकि राशिद ने खुद पर काबू नहीं खोया. तीसरी गेंद पर जडेजा ने सिंगल लिया. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में खाता ना खोलने वाले खलील अहमद के सामने राशिद खान नाम की तलवार लटक रही थी. हालांकि उन्होंने सिंगल चुराकर खुद पर से यह खतरा टाला. खलील के सिंगल के साथ मैच का स्कोर भी टाई हो गया. अब भारत को जीत के लिए आखिरी 2 गेंदों पर एक रन चाहिए थे. लेकिन, जडेजा पुल शॉट को टाइम करने में गच्चा खा गए और मैच टाइ हो गया. भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के इस टाई मैच को दुनिया बारत की हार और अफगानिस्तान की जीत के तौर पर देख रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi