S M L

Asia Cup 2018: टीम इंडिया को मिल रही इस 'सुविधा' से नाराज हैं पाकिस्तान-बांग्लादेश के कप्तान

मशरफे मुर्तजा ने लगाया एसीसी पर टीम इंडिया के हक में फैसला लेने का आरोप

Updated On: Sep 20, 2018 03:05 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: टीम इंडिया को मिल रही इस 'सुविधा' से नाराज हैं पाकिस्तान-बांग्लादेश के कप्तान
Loading...

एशिया कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले अभी खत्म नहीं हुए हैं लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल ने सुपर फोर मुकाबलों का शेड्यूल जारी कर दिया है. एसीसी के इस फैसले से में भारत को जो सुविधा दी गई है उससे बाकी टीमें नाराज हो गई हैं और खासतौर से बांग्लादेश के कप्तान ने तो अपनी नाराजगी का खुल कर बयान कर दिया है.

दरअसल भारतीय टीम ग्रुप ए मे पाकिसतान और हॉन्गकॉन्ग को मात देकर टॉप पर आ गई हैं और उसका मुकाबला ग्रुप भी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से गुरूवार को होना था. यानी यह मुकाहला A1 बनाम B2 टीम के बीच होना था. लेकिन एसीसी ने ग्रुप बी में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मुकाबले से पहले ही ग्रुप बी को पोजिशन निर्धारित करके बांग्लादेश को बी1 टीम  मानकर सुपर फोर का शेड्यूल जारी कर दिया.

अब बांग्लादेश की टीम को गुरुवार को अबूधाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने के बाद तुरंत बाद दुबई में अगले ही दिन भारत के खिलाफ खेलने के लिए रवाना होना होगा. एसीसी ने भारतीय टीम अपनी सभी मैच दुबई में ही खेलने की सुविधा दी है.

एसीसी के इस फैसले का विरोध करते हुए बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का कहना है, ‘ हमारा आखिरी मैच खत्म होने से पहले ही हमें अपनी ग्रुप की दूसरी पोजिशन की टीम कैसे निर्धारित किया जा सकता है. हम इस टूर्नामेंट में एक प्लान के साथ आए थे जिसके तहत हमने ग्रुप में टॉप पोजिशन पर रहने की रणनीति बनाई थी लेकिन एसीसी के फैसले से हमारी रणनीत बेकार हो गई हैं. अब अगर हम गुरुवार का मुकाबला जीतें या हारें हमें हमारे ग्रुप का रनरअप घोषित कर दिया गया है. यह बेहद निराश करने वाला है.’

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी एशिया कप के शेड्यूल की आलोचना करते हुए इसे भारत के पक्ष में बताया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi