S M L

Asia cup 2018, Hardik pandya: तीन चोटिल खिलाड़ियों की जगह चाहर, जडेजा और कौल को मिला मौका

हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

Updated On: Sep 20, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
Asia cup 2018, Hardik pandya: तीन चोटिल खिलाड़ियों की जगह चाहर, जडेजा और कौल को मिला मौका

पाकिस्‍तान के खिलाफ अहम मुकाबले में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या एशिया कप से बाहर हो चुके हैं और उनके कवर तौर के पर दीपक चाहर को बुलाया गया है. हार्दिक गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्‍हें स्‍ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था. जिसके बाद मनीष पांडे वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर आए थे. हार्दिक पांड्या के अलावा अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी चोट के बाहर एशिया कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह सिद्धार्थ कौल और रविन्‍द्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है.

hardik pandya

मैच का 18वां ओवर करने हार्दिक पांड्या को गेंद थमाई गई. पांचवी गेंद पर पांड्या के सामने बल्‍लेबाजी के लिए बाबर आजम थे. पांड्या ने गेंद डाली, लेकिन इसके बाद वह वो जमीन पर गिर गए. जमीन पर गिरने के बाद वह दोबारा नहीं उठ पाए. इसके बाद बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि पांड्या को पीठ के निचले हिस्‍से में चोट लगी है. हालांकि पांड्या खड़े होने में सक्षम हैं और मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

गौरतलब है कि इंग्‍लैड दौरे में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद दीपक को टीम में शामिल किया था और तीसरे टी20 से चाहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उस मैच में इस तेज गेंदबाज ने 43 रन देकर एक विकेट लिया था. गौरतलब है कि दीपक चाहर ने आईपीएल के इस सीजन में  चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था और इसके बाद भारत ए की ओर से भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा. भारत ए ओर से खेलते हुए उन्‍होंने जून में वेस्‍ट इंडीज ए के खिलाफ एक मैच में 27 रन पर पांच विकेट,  जुलाई में इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ 58 पर तीन, अगस्‍त में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 31 पर दो और 8 सितंबर को ऑस्‍ट्रेलिया ए के खिलाफ 30 रन पर दो विकेट लिए थे. हालांकि दीपक के अब दुबई जाने से हाल ही में शुरू हुई विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अब राजस्‍थान को चाहर की जगह दूसरा विकल्‍प देखना पड़ेगा.

अक्षर की उंगली में चोट

वहीं पाकिस्‍तान के खिलाफ फील्डिंग करते हुए स्पिनर अक्षर पटेल के बांए हाथ की उंगली ने चोट आई, जिसके बाद उनकी जगह रविन्‍द्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है. हॉन्‍ग कॉन्‍ग के खिलाफ मैच के बाद शार्दुल ठाकुर दाएं हिप में सूजन से जूझ रहे हैं, जिस कारण वह बचे हुए टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. ठाकुर की जगह सिद्धार्थ कौल में टीम में मौका दिया गया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi