S M L

Asia Cup 2018: आखिर क्यों इंडिया ए के पांच गेंदबाजों को भेजना पड़ा है यूएई!

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती ही बीसीसीआई

Updated On: Sep 15, 2018 09:49 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: आखिर क्यों इंडिया ए के पांच गेंदबाजों को भेजना पड़ा है यूएई!

बीसीसीआई ने दुबई में गुरुवार से शुरू होने वाले एशिया कप में नेट अभ्यास के दौरान सीनियर टीम की मदद करने के लिये भारत ‘ए’ के पांच गेंदबाजों को यूएई रवाना किया है.

तीन तेज गेंदबाज - मध्यप्रदेश के आवेश खान, कर्नाटक के एम प्रसिद्ध कृष्णा और पंजाब के सिद्धार्थ कौल के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय अगले तीन दिन नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे.

आवेश को छोड़कर अन्य चार हाल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की ‘ए’ टीमों के खिलाफ हुई चतुष्कोणीय सीरीज में भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीमों का हिस्सा थे.  वहीं सिद्धार्थ कौल ब्रिटेन दौरे में सीमित ओवरों के चरण के लिये सीनियर टीम का हिस्सा भी थे.

विजय हजारे ट्रॉफी 19 सितंबर से शुरू हो रही है और इसलिए इन खिलाड़ियों को अपनी राज्य टीमों की नुमाइंदगी करने के लिए सही समय पर स्वदेश भेजे जाने की संभावना है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘आपको हर जगह अच्छे नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं और प्रैक्टिस सेशन के दौरान सीनियर टीम के लिये यह समस्या बन जाती है. लगातार दो मैच होने के कारण आप भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से नेट्स पर अधिक गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. इसके अलावा एकेडमी के गेंदबाजों के सामने आप अच्छा अभ्यास नहीं कर सकते हैं. इसलिए हमने अपनी अगली कैटेगरी के गेंदबाजों को भेजा है.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi