S M L

Asia Cup 2018: जिस टूटी कलाई के साथ बल्लेबाजी की, उसी ने कराया टूर्नामेंट से बाहर

कलाई में चोट के चलते अब पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे बांग्लादेश के सलमी बल्लेबाज तमीम इकबाल

Updated On: Sep 18, 2018 10:23 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: जिस टूटी कलाई के साथ बल्लेबाजी की, उसी ने कराया टूर्नामेंट से बाहर

अपनी टूटी हुई कलाई के साथ श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले मे बल्लेबाजी करके सुर्खियीं बटोरने वाले बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अब इसी चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं. वह अब हाथ में फ्रेक्चर के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के आगामी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

बांग्लादेश टीम के मैनेजर खालिद महमुद ने दुबई में एएफपी को बताया, ‘ उनके हाथ में दो जगह फ्रेक्चर है. वह अगले तीन से चार सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे.’

श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में तमीम अपने इस प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश ही नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया में में बेहद सुर्खिया में आ गए थे. कलाई में फ्रेक्चर के कारण वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे लेकिन इसके बाद भी वह बल्लेबाजी के लिये उतरे और दसवें विकेट के लिए अहम साझेदारी की. इस मैच को बांग्लादेश ने 137 रन से जीता.

तमीम को इस मैच के दूसरे ओवर में ही सुरंगा लकमल की गेंद पर उनके कलाई पर चोट लग गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था. अस्पताल से आने के बाद उनके चोटिल हाथ में स्लिंग (पट्टी) लगा था जिससे लोगों ने कयास लगया कि अब वह मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे लेकिन उन्हेंने बल्लेबाजी के लिए उतरकर सब को चौका दिया. नौवां विकेट गिरने के बाद चोटिल तमीम शतकीय पारी खेलने वाले मुश्फिकर रहीम का साथ देने के लिए मैदान में उतरे. मुश्फिकर के साथ उन्होंने ने दसवें विकेट लिए 2.4 ओवर में 32 रन जोड़े और वह आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे.

बांग्लादेश ने 261 रन बनाने के बाद श्रीलंका को 35.2 ओवर में 124 रन पर आउट कर 137 रनों से करारी शिकस्त दी. इस हार के बाद श्रीलंका अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला भी हार कर टूर्नामेंट से बहार होने वाली पहली टीम बन गई है. हालांकि तमीम इकबाल के टूरानामेंट से बाहर होने से उनकी टीम की संभावनाओं पर भी असर पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi