S M L

Asia Cup 2018: खिताबी जंग में टीम इंडिया को चुनौती देगा बांग्लादेश

बांग्लादेश ने सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को दी 37 रन से शिकस्त

Updated On: Sep 27, 2018 08:38 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: खिताबी जंग में टीम इंडिया को चुनौती देगा बांग्लादेश

एशिया कप की शुरुआत में उम्मीद थी कि फाइनल मुकाबल आर्च राइवल्स भारत-पाकिस्तान के बीच होगा लेकिन सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में भारत से भिड़ने का हासिल कर लिया है.

मुशफिकर रहीम और मोहम्मद मिथुन के अर्धशतकों के बाद मुस्तफिजुर रहमान की तूफानी गेंदबाजी से बांग्लादेश ने एशिया कप के सुपर चार मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 37 रन से मात दे दी.

बांग्लादेश ने मुशफिकर (99) और मिथुन (60) के बीच चौथे विकेट की 144 रन की साझेदारी की बदौलत 48 .5 ओवर में 239 रन बनाए. इन दोनों ने उस समय शतकीय साझेदारी की जब टीम 12 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (83) के अर्धशतक के बावजूद नौ विकेट पर 202 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर ने 43 रन देकर चार जबकि मेहिदी हसन मिराज ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए. इस जीत से बांग्लादेश तीन मैचों में चार अंक जुटाकर तालिका में भारत (पांच अंक) के बाद दूसरे स्थान पर रहा.

टारगेट  का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत भी बेहद खराब रही और टीम ने 18 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद सलामी बल्लेबाज इमाल और अनुभवी शोएब मलिक (30)  ने 13वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

ये दोनों हालांकि जब पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबारकर मजबूत स्थिति में ले जा रहे थे तब रूबेल की गेंद पर मुर्तजा ने मिडविकेट पर शोएब का शानदार कैच लपकते हुए इमाम के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी का अंत किया। शोएब ने 51 गेंद का सामना करते हुए दो चौके मारे.

अब फाइनल में अब बांग्लादेश का सामना 28 सितंबर को दुबई में भारत से होगा.

(इनपुट-भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi