S M L

Asia Cup 2018: टूर्नामेंट में अपने ही 'देश' से हो रहा है इस 20 साल के कप्तान का मुकाबला

हॉन्गकॉन्ग के 20 साल के कप्तान अंशुमन रथ का भारत से पुराना नाता है

Updated On: Sep 17, 2018 05:22 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018:  टूर्नामेंट में अपने ही 'देश' से हो रहा है इस 20 साल के कप्तान का मुकाबला

एशिया कप में भारत का मंगलवार से भारत अपने अभियान का आगाज करने वाला है. भारत का पहला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग से हैं. हॉन्गकॉन्ग टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाली दो टीमें में से हैं.

भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और हॉन्गकॉन्ग ने टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया था. हॉन्गकॉन्ग को टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान से हार मिली वहीं अब वह दूसरे मैच में खिताब की सबसे बड़ी दावेदार भारत से भिड़ने जा रही है. हॉन्कॉन्ग के टूर्नामेंट के क्वालिफाई करने में उनके 20 साल के कप्तान का बड़ा हाथ है. हॉन्गकॉन्ग के कप्तान अंशुमन रथ का भारत से पुराना नाता है. अंशुमन के पिता मूल रूप से भारत के ओड़िशा राज्य के हैं. वो अब भी अपने रिश्तेदारों से मिलने भारत आते रहते हैं और देश से काफी जुड़ाव महसूस करते हैं.

अंशुमन के पिता 90 के दशक में हॉन्गकॉन्ग जाकर बस गए. अंशुमन वहीं पैदा हुआ और बड़े हुए. टीम में कप्तानी के अलावा वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाते हैं. अंशुमन ने भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को देखकर ही क्रिकेटर बनने का सपना संजोया था. महज छह वर्ष की उम्र में यानी वर्ष 2003 विश्व कप के दौरान सचिन की बल्लेबाजी देखकर अंशुमन इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ठान लिया कि उन्हें क्रिकेट ही खेलना है. 17 मैचों में अंशुमन अब तक 755 रन बना चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi