S M L

Asia cup 2018, Afghanistan vs Bangladesh: एक बार फिर जीत के करीब पहुंचकर फेल हुई अफगान टीम

सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान को 3 रन से हराया

Updated On: Sep 24, 2018 11:40 AM IST

FP Staff

0
Asia cup 2018, Afghanistan vs Bangladesh: एक बार फिर जीत के करीब पहुंचकर फेल हुई अफगान टीम

एक बार फिर जीत के करीब पहुंचने के बाद गलतियों के कारण अफगानिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ा. एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में पहले पाकिस्‍तान से और अब बांग्‍लादेश के खिलाफ अफगान टीम मैच जीतते जीतने हार गई. बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान को काफी करीब मुकाबले में तीन रन से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगान टीम के सामने 250 रन का लक्ष्‍य रखा, जिसे अफगान टीम हासिल नहीं कर पाई. हालांकि एक समय मैच अफगान टीम के पक्ष में जाते दिख रहा था, लेकिन आखिरी ओवर में की गई गलतियां का खामियाजा उन्‍हें मैच गंवाकर चुकाना पड़ा.

अफगानिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है, जिससे वह फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है. उसे अपना अगला मैच भारत से खेलना है. बांग्लादेश ने अपनी पहली जीत दर्ज की और अब पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को होने वाला उसका मैच सेमीफाइनल जैसा बन गया है.

महमुदुल्‍लाह और कायम के बीच बड़ी साझेदारी

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेशी टीम अफगान टीम के सामने संघर्ष करती हुई दिख रही थी. एक समय बांग्‍लादेश ने 87 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे और बांग्‍लादेशी टीम पर सकंट के बादल मंडराते हुए दिखने लगे थे, लेकिन महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कैस (नाबाद 72) के बीच छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी से बांग्लादेश ने शुरुआती झटकों से उबरकर सात विकेट पर 249 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (41) और मुशफिकर रहीम (33) के उपयोगी पारिया खेली. अफगान गेंदबाज आफताब आलम ने 54 रन पर 3 विकेट , मुजीब उर रहमान ने 35 रन पर एक विकेट और राशिद खान ने 46 रन पर एक विकेट लिया.

आखिरी ओवर में बढ़ा रोमांच

मैच का पूरा रोमांच आखिरी ओवर में दिखा. चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हशमतुल्लाह शाहिदी (71) ने फिर से अच्छी पारी खेली. उन्होंने मोहम्मद शहजाद (53) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 और कप्तान अस्‍गर अफगान (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. इसके बाद मोहम्मद नबी (28 गेंदों पर 38 रन) और समीउल्लाह शेनवारी (नाबाद 23) ने छठे विकेट के लिए 46 रन जोड़े. अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में आठ रन चाहिए थे. मुस्ताफिजुर रहमान ने इस ओवर में केवल चार रन दिए और राशिद खान के रूप में एक विकेट भी लिया और अफगान पारी को 246 रन पर ही रोक दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi