S M L

नेहरा ने क्यों कहा, अभी तो मैं जवान हूं

आज भी नई गेंद से मैं 138 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद करता हूं

Updated On: Mar 13, 2017 05:15 PM IST

FP Staff

0
नेहरा ने क्यों कहा, अभी तो मैं जवान हूं

आशीष नेहरा को जब भी चुका हुआ कहा जाता है, तभी वे जोरदार वापसी करते हुए सभी को चुप करा देते हैं. उनका मानना है कि इस उम्र में अब भी वह तेज गेंदबाजी करते हैं. अगले महीने 38 साल के होने वाले नेहरा कहते हैं कि मैं अब भी तेज गेंदबाज हूं. मैं कभी भी 125 से 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं था.

उन्होंने कहा कि आज भी नई गेंद से मैं 138 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का लक्ष्य बनाता हूं कि मुझे ऐसा करना ही है. रफ्तार ही सबकुछ नहीं है, लेकिन अगर जरूरत पड़ती है तो मैं टी20 में भी 140 से ज्यादा की रफ्तार पकड़ सकता हूं. क्या इससे उन पर दबाव बनता है, क्योंकि मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी उन्हें वैसे ही टीम में देखना चाहते हैं जैसे सौरव गांगुली या महेंद्र सिंह धोनी उन्हें टीम में चाहते थे.

सीनियर होने के नाते अपनी जिम्मेदारी समझता हूं

उन्होंने कहा कि अगर कोई कहता है कि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव महसूस नहीं होता तो वह झूठ बोल रहा है. लेकिन मेरे करियर में इस चरण में दबाव से ज्यादा मेरे अंदर सीनियर क्रिकेटर होने के नाते जिम्मेदारी का भाव है. ताकि युवा गेंदबाजों को अपनी सलाह से मदद कर सकूं. नेहरा ने कहा कि मैं और महेंद्र सिंह धोनी अलग उम्र के दो खिलाड़ी हैं. हमारा काम अपने अनुभव के अनुसार इस टीम में स्थिरता लाना है.

वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर क्या कहा?

यह पूछने पर कि अगर भारत उन्हें 2019 के 50 ओवर के विश्व कप की टीम में चाहेगा तो वह इस सुझाव पर हंस पड़े. उन्होंने कहा कि 2019 अभी बहुत दूर है और मेरी उम्र को देखते हुए मैं इतना नहीं खेल सकता, हालांकि मैं जब युवा था तब भी मैंने कोई योजना नहीं बनाई थी. यहां तक महेंद्र सिंह धोनी जो मुझसे दो साल छोटा है, वह भी इतनी दूर के बारे में नहीं सोच रहा होगा. उन्होंने कहा कि अभी मैं आईपीएल के लिए तैयारी कर रहा हूं, क्योंकि दिल्ली ने हजारे ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. फिर चैंपियंस ट्रॉफी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi