S M L

एशेज :  स्मिथ ने इंग्लैंड को चेताया, ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा तेज गेंदबाज जॉनसन से ज्यादा खतरनाक

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, कमिंस और स्टार्क दोनों खतरनाक हैं और सीरीज में छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं

Updated On: Nov 22, 2017 05:49 PM IST

Bhasha

0
एशेज :  स्मिथ ने इंग्लैंड को चेताया, ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा तेज गेंदबाज जॉनसन से ज्यादा खतरनाक

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने एशेज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए बुधवार को कहा टीम के मौजूदा तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन से ‘ज्यादा खतरनाक’ हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 2013-14 एशेज में जॉनसन की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी. सीरीज में उन्होंने 37 विकेट झटके थे. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 23 नवंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

नेट अभ्यास के दौरान मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की गेंदबाजी का सामना करने वाले स्मिथ ने इंग्लैंड को चेताया कि तेज गेंदबाजों का मदद करने वाली गाबा की पिच पर उनका सामना करना विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरा होगा.

उन्होंने कहा, ‘ नेट पर उन्हें गेंदबाजी करते देखना काफी रोचक रहा. ये गेंदबाज उतने ही खतरनाक है जितना 2013 में मिचेल जॉनसन थे. सच कहूं तो, अगर ज्यादा नहीं है तो कम से कम उतना तो हैं ही. मैंने कमिंस और स्टार्क के खिलाफ नेट पर समय बिताया है और वे दोनों खतरनाक है, जो हमारे लिए काफी अच्छा है. दोनों गेंदबाज सीरीज में छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं.’

अपने तेज गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज टेस्ट में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से खेलेगी तो एक बार फिर उसके बल्लेबाजी क्रम को आतंकित करके अपनी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी. ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने एशेज टीम के चयन में कई हैरानी भरे फैसले लिए, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस उस सफलता को दोहरा सकेंगे जो यहां 2013 में जॉनसन को मिली थी.

इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम के पास अधिक अनुभव नहीं है और एशेज की उसकी तैयारियों को करारा झटका लगा जब नाइटक्लब के बाहर झड़प के मामले में स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स निलंबित हो गए. ऑस्ट्रेलिया का गाबा पर रिकॉर्ड बेहतर रहा है जहां 1988 से उसने कोई टेस्ट नहीं गंवाया है. इंग्लैंड 31 साल से यहां टेस्ट नहीं जीत सका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi