S M L

एशेज, तीसरा टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद डेविड मलान के शतक से संभला इंग्लैंड

मलान की 110 रन की नाबाद पारी की बदौलत पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए चार विकेट पर 305 रन

Bhasha Updated On: Dec 14, 2017 05:16 PM IST

0
एशेज, तीसरा टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद डेविड मलान के शतक से संभला इंग्लैंड

मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मलान के करियर के पहले शतक और जॉनी बेयरस्टॉ के साथ की उनकी 174 रन की लाजवाब अटूट साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने शुरूआती झटकों से उबरकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन चार  विकेट पर 305 रन बना लिए हैं.

बाएं हाथ के बल्लेबाज मलान अभी 110 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि बेयरस्टॉ ने नाबाद 75 रन बनायए हैं. इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जब पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा इंग्लैंड सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (56) के अर्धशतक के बावजूद टॉप ऑर्डर के चार विकेट 131 रन पर गंवाकर संघर्ष कर रहा था.

मलान ने वाका की तेज गेंदबाजों की अनूकूल पिच पर आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की त्रिमूर्ति मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस का डटकर का सामना किया. इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक अपनी पारी में 174 गेंदों का सामना करके 15 चौके और एक छक्का लगाया है. बेयरस्टॉ के रूप में उन्हें अच्छा साथी मिला जिनकी 149 गेंद की पारी में दस चौके शामिल हैं.

इंग्लैंड ने जब भी वाका पर पहली पारी में 300 से अधिक का स्कोर बनाया तब उसने कभी मैच नहीं गंवाया. दूसरी तरफ से जब भी पहली पारी में उसने 300 से कम स्कोर बनाया तब उसे हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दो सत्र में दो . दो विकेट गंवाये लेकिन मलान और बेयरस्टॉ ने आखिरी सत्र में आस्ट्रेलिया को सफलता से महरूम रखा और इस तरह से पहला दिन अपनी टीम के नाम किया.

सुबह रूट ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन अपना 150वां टेस्ट खेल रहे एलिस्टेयर कुक की खराब फार्म जारी रही. कुक केवल सात रन बना पाये और बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क (79 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर पगबाधा होकर पवेलियन लौटे. टेस्ट क्रिकेट में 11,000 से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले कुक ने इस सीरीज में अब तक 13.80 की औसत से केवल 69 रन बनाये हैं.

स्टोनमैन और जेम्स विन्से (25) ने आक्रामक रवैया अपनाया और दूसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़े. लंच से एक ओवर पहले हेजलवुड (62 रन देकर एक विकेट) ने विन्से को विकेट के पीछे कैच करा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi