S M L

एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में लड़खड़ाने के बावजूद मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

पहली पारी में 215 रन की बढ़त लेने के बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 53 रन पर चार विकेट गंवाए

Updated On: Dec 04, 2017 09:32 PM IST

FP Staff

0
एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में लड़खड़ाने के बावजूद मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच एशेज सीरीज का दूसje टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी से पहली पारी में 215 रन की बढ़त लेने वाले आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन शीर्ष क्रम के चार विकेट गंवाने के बावजूद मै; के तीसरे दिन मेजबान टीम का पलड़ा भारी है.

इस दिन रात्रि टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 53 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 268 रन हो गई है. इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनायए थे. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.

जेम्स एंडरसन (16 रन देकर दो) और क्रिस वोक्स (13 रन देकर दो) ने आस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम झकझोर कर इंग्लैंड की उम्मीद जगाई. एंडरसन ने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट (चार) को विकेट के पीछे कैच कराया. इसके बाद उन्होंने उस्मान ख्वाजा (20) को पगबाधा आउट किया.

डेविड वार्नर शुरू से रन बनाने के लिये जूझते रहे और 60 गेंदों का सामना करने के बाद 14 रन ही बना पाए. वोक्स ने उन्हें जो रूट के हाथों कैच कराया जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ (छह) रिव्यू के सहारे मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये और वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौटे. स्टंप उखड़ने के समय पीटर हैंडसकांब और नाइटवाचमैन लियोन तीन रन पर खेल रहे हैं.

इससे पहले लियोन ने 60 रन देकर चार विकेट लिये तथा इंग्लैंड को कम स्कोर पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा मिशेल स्टार्क ने 39 रन देकर तीन और पैट कमिन्स ने 47 रन देकर दो विकेट लिये.

इंग्लैंड ने सोमवार सुबह एक विकेट पर 29 रन से आगे खेलना शुरू किया था लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसके सात विकेट 142 रन पर निकल गए थे जिनमें पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (37) और कप्तान जो रूट (छह) भी शामिल थे. इसके बाद वोक्स (36) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे क्रेग ओवरटन (नाबाद 41) ने आठवें विकेट के लिये 66 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi