S M L

एशेज सीरीज, पांचवां टेस्ट, दूसरा दिन: स्टीव स्मिथ ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

डॉन ब्रेडमेन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने स्मिथ, इंग्लैंड के 346 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 193/2

Updated On: Jan 06, 2018 03:54 PM IST

Bhasha

0
एशेज सीरीज, पांचवां टेस्ट, दूसरा दिन: स्टीव स्मिथ ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

कप्तान स्टीव स्मिथ की शानदार उपलब्धि और उस्मान ख्वाजा की नाबाद अर्धशतकीय पारी से आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए.

आस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी 111वीं पारी में 6,000 टेस्ट रन तक पहुंचने की उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. वह सिर्फ महान खिलाड़ी डान ब्रैडमैन से पीछे हैं.

स्मिथ इस पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ चुके हैं. वह इंग्लैंड टीम के लिये चुनौती साबित हुए हैं और शतक की ओर बढ़ रहे हैं. दिन का खेल समाप्त होने तक स्मिथ 44 और ख्वाजा 91 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे जिससे आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी में 346 रन के जवाब में दो विकेट गंवाकर 193 रन बनाये जिससे वह पहली पारी के हिसाब से 153 रन से पिछड़ रही है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 346 रन बनाये. ख्वाजा का सीरीज में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.स्मिथ ने अभी तक सीरीज में 648 रन बनाये हैं.

कैमरन बैनक्रोफ्ट और डेविड वॉर्नर दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इस जोड़ी ने 107 रन की भागीदारी निभा ली है. ख्वाजा ने मोईन अली की गेंद पर छक्का लगाकर सीरीज में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया.

इसी मैच से डेब्यू कर रहे युवा विशेषज्ञ स्पिनर मेसन क्रेन ने अपनी कलाई की स्पिन से स्मिथ और ख्वाजा को परेशान किया. क्रेन ने 17 ओवर में 58 रन दिये लेकिन कोई विकेट नहीं झटक सके.

वॉर्नर (56 रन) सीरीज में अपने चौथे अर्धशतक पर पहुंचे लेकिन जेम्स एंडरसन की गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर जानी बेयरस्टो को कैच दे बैठे जबकि बैनक्रॉफ्ट को जीरो पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने बोल्ड किया.

इंग्लैंड की टीम लंच तक पहली पारी में 346 रन पर सिमट गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi